CCSU Meerut News: बीए और बीएससी की ओएमआरशीट जारी, विवि ने पांच अगस्त की परीक्षा स्थगित की

CCSU Meerut विवि ने बीएससी थर्ड ईयर बीए थर्ड ईयर बीकाम फाउंडेशन कोर्स की आएमआर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अगर किसी छात्र को आपत्ति है तो वह छह अगस्त तक विवि को ईमेल कर सकते हैं। पांच की परीक्षा भी स्थगित कर दी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:30 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:30 PM (IST)
CCSU Meerut News: बीए और बीएससी की ओएमआरशीट जारी, विवि ने पांच अगस्त की परीक्षा स्थगित की
विवि ने संस्थागत और रेगुलर पाठ्यक्रमों की मुख्य परीक्षा के केंद्रों में बदलाव किया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि ने बीएससी थर्ड ईयर, बीए थर्ड ईयर, बीकाम फाउंडेशन कोर्स की आएमआर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अगर किसी छात्र को आपत्ति है तो वह छह अगस्त तक विवि को ईमेल कर सकते हैं। इसके बाद संशोधित ओएमआर कुंजी जारी करके रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

वनस्पति विज्ञान में प्री पीएचडी कोर्स वर्क की सूची जारी

विवि ने वनस्पति विज्ञान में प्री पीएचडी कोर्स वर्क के लिए चयनित छात्र- छात्राओं की सूची जारी कर दी है। कुछ 75 सीटों पर प्रवेश के लिए अलग- अलग कटेगरी में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। नौ अगस्त को वनस्पति विज्ञान में अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के साथ अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं।

सीसीएसयू ने परीक्षा केंद्र बदला

विवि ने संस्थागत और रेगुलर पाठ्यक्रमों की मुख्य परीक्षा के केंद्रों में बदलाव किया है। चौधरी भोपाल सिंह कालेज आफ एजुकेशन बागपत की परीक्षा जेवी जैन कालेज बड़ौत में होगी। डीएवी कालज का जो सेंटर चौधरी भोपाल सिंह कालेज आफ एजुकेशन में बना था, उसकी परीक्षा डीजे कालेज बड़ौत में होगी। चार अगस्त और उसके बाद की सभी परीक्षाएं बदले हुए केंद्र पर होंगी। अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट पर परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डेढ़ घंटे के पेपर में तीन घंटे प्रिंट

बीएएलएलबी, एलएलबी, एलएलएम की आनलाइन और आफलाइन परीक्षा चल रही है। कोविड की वजह से परीक्षा की अवधि डेढ़ घंटे की गई है। कुछ प्रश्नपत्रों में डेढ़ की जगह तीन घंटे का समय प्रिंट हो गया है। परीक्षा के दौरान इससे बहुत से छात्र भ्रमित हैं। मंगलवार को विश्वविद्यालय ने सभी कक्ष निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि वह परीक्षा के समय छात्रों इसकी जानकारी दें। परीक्षा की अवधि डेढ़ घंटे ही निर्धारित है।

पांच अगस्त से भरें जाएंगे एमपीएड के परीक्षा फार्म

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में सेल्फ फाइनेंस योजना के तहत संचालित एमपीएड दूसरे सेमेस्टर, चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा फार्म पांच अगस्त से आनलाइन भरें जाएंगे। परीक्षा शुल्क जमा करने और परीक्षा फार्म आनलाइन भरने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। कालेजों में 17 अगस्त तक फार्म जमा होंगे। 18 अगस्त तक कालेज विश्वविद्यालय में परीक्षा फार्म जमा करा सकते हैं।

पांच अगस्त की परीक्षा स्थगित

विवि ने पांच अगस्त को होने वाली सभी आनलाइन और आफलाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। छह अगस्त को बीएड की प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को देखते हुए विवि ने परीक्षा स्थगित की है। पांच अगस्त को होने वाली परीक्षाएं अब 13 अगस्त को होंगी। इसके अलावा सात अगस्त और उसके बाद की परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके साथ ही पीजी डिप्लोमा इन रिमोट सेङ्क्षसग और जीआइसी, ज्योति विज्ञान, कर्मकांड की छह अगस्त को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा 13 अगस्त को निर्धारित समय पर होगी।

chat bot
आपका साथी