CCSU Meerut Exam News: जुलाई में होगी LLB और LLM की परीक्षा, कार्यक्रम किया गया घोषित

सीसीएसयू मेरठ में तीन वर्षीय एलएलबी और एलएलएम प्रथम सेमेस्टर बैक पेपर की परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में होगी। परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। कोविड-19 को देखते हुए ये दोनों परीक्षाएं भी तीन घंटे की जगह डेढ़ घंटे की कराई जाएंगी।

Prem Dutt BhattWed, 16 Jun 2021 03:00 PM (IST)
सीसीएसयू मेरठ ने एलएलबी और एलएलएम का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंध महाविद्यालयों में संचालित तीन वर्षीय एलएलबी और एलएलएम प्रथम सेमेस्टर, बैक पेपर की परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में होगी। विश्वविद्यालय की ओर से इसका परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। कोविड-19 को देखते हुए एलएलबी और एलएलएम की परीक्षाएं भी तीन घंटे की जगह डेढ़ घंटे की कराई जाएंगी। अब छात्रों को इसी हिसाब से अपनी रणनीति तैयार करनी होगी। गौरतलब है कि विवि की अन्‍य परीक्षाएं भी दो जुलाई होने जा रही हैं। इनका कार्यक्रम भी परीक्षा समिति की बैठक के बाद जारी कर दिया गया है।

दिए जाएंगे निर्देश

विश्वविद्यालय की ओर से विधि कोर्स में सभी प्रश्न पत्रों को पहले ही तैयार करा लिया गया था। परीक्षा में छात्रों को यही प्रश्न पत्र दिया जाएगा। जिस पर छात्रों को अलग से समय को लेकर निर्देश दिए जाएंगे। परीक्षा में छात्रों को प्रश्नों के विकल्प अधिक दिए जाएंगे। कम प्रश्न करने के बाद भी मूल्यांकन पूरे अंक पर किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा है। कुछ छात्र परीक्षा को लेकर असमंजस में थे। परीक्षा कार्यक्रम तय होने के बाद स्थिति साफ हो गई है।

वैकल्पिक पाठ्यक्रम में शामिल की एनसीसी

मोदीपुरम में शोभित विवि एनसीसी को वैकल्पिक पाठ्यक्रम के रूप में लागू करने वाला पहला शिक्षण संस्थान बन गया है। विवि के प्रवक्ता डा. अभिषेक डबास ने बताया कि विवि में बोर्ड आफ स्टडीज की बैठक में यूजीसी के द्वारा नए सत्र में एनसीसी पाठ्यक्रम को वैकल्पिक पाठ्यक्रम के रूप में पढ़ाए जाने की संस्तुति के संबंध में प्रो. राजीव दत्ता की अध्यक्षता में बैठक का आयेाजन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से एनसीसी को वैकल्पिक पाठ्यक्रम के रूप में पढ़ाए जाने पर प्रस्ताव पारित हुआ। कुलपति की संस्तुति पर विवि के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र द्वारा प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया। इस दौरान ब्रिगेडियर अक्षत अरोड़ा, एनसीसी ग्रुप कमांडर कर्नल मनीष धवन, कर्नल जीएस ङ्क्षसह, कुलसचिव एमएन बहुगुणा, डा.गणेश भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.