CCSU Meerut News: 26 जुलाई से होने वाली विधि की परीक्षा स्थगित, जारी किया गया संशोधित कार्यक्रम

सीसीएसयू की ओर से विधि के छात्रों के लिए आनलाइन परीक्षा का भी आयोजन किया जा रहा है। बीएएलएलबी एलएलबी और एलएलएम में जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा देने का विकल्प भरा है। उनके लिए 25 जुलाई को माक टेस्ट रखा गया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:20 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:20 AM (IST)
CCSU Meerut News: 26 जुलाई से होने वाली विधि की परीक्षा स्थगित, जारी किया गया संशोधित कार्यक्रम
सीसीएसयू ने 26 जुलाई से होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा का कार्यक्रम बदल दिया गया है। 26 जुलाई से होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। विवि ने शनिवार को संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। इसमें एलएलबी और एलएलएम प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा एक अगस्त से 11 अगस्त तक चलेगी। एलएलएम चौथे सेमेस्टर, एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षा 31 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगी। छात्र- छात्राएं अपने संशोधित कार्यक्रम को सीसीएसयू की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आनलाइन परीक्षा के लिए आज माक टेस्ट

विवि की ओर से विधि के छात्रों के लिए आनलाइन परीक्षा का भी आयोजन किया जा रहा है। बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम में जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा देने का विकल्प भरा है। उनके लिए 25 जुलाई को माक टेस्ट रखा गया है। सुबह 10 बजे से चार बजे तक छात्र माक टेस्ट दे सकते हैं। आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरने वाले परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म में दिए गए ईमेल पर विश्वविद्यालय की एजेंसी ने लिंक भेज दिया है। साथ ही जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं।

कठिन रहा आर्गेनिक का पेपर, विवि से शिकायत

विवि से जुड़े कालेजों के छात्र- छात्राओं ने बीएएसी अंतिम वर्ष में आर्गेनिक केमेस्ट्री का पेपर बहुत कठिन बताया। छात्र- छात्राओं ने इसकी शिकायत विवि में कुलपति से की है। बीएससी फिजिकल और अकार्बनिक का पेपर आसान रहा। छात्राओं ने कहा कि जिन्होंने आर्गेनिक के पेपर का विकल्प भरा था, उनके साथ भेदभाव हुआ। डेढ़ घंटे में इतना कठिन पेपर नहीं हो सकता है। तीनों पेपर का स्तर एक जैसा होना चाहिए। इस मामले में कुलपति ने कमेटी बनाकर जांच करने का आश्वासन दिया है।

27 जुलाई से भरें जाएंगे बीएड के परीक्षा फार्म

सीसीएसयू ने बीएड दो वर्षीय पाठ्यक्रम सत्र- 2020-22 की प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा के फार्म 27 जुलाई से आनलाइन भरें जाएंगे। परीक्षा फार्म भरने और शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। 25 अगस्त तक नोमिनल लिस्ट विवि में जमा किए जाएंगे।

मेरठ कालेज में 36 चुनाव के मैदान में

मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध समिति) के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित हो गई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और अतिरिक्त सचिव पद पर सभी आठ उम्मीदवार हैं। जबकि 21 कार्यकारिणी सदस्य के लिए 28 उम्मीदवार हैं। समिति का चुनाव 12 अगस्त को है।

chat bot
आपका साथी