CCSU Meerut News: विधि में 3857 छात्र-छात्राओं ने दी आनलाइन परीक्षा, कुछ को आई लाग इन करने में समस्‍या

विवि के अनुसार जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा दी है वह आगे आनलाइन ही परीक्षा देंगे। फिर भी पहले दिन आनलाइन परीक्षा के बाद अगर किसी छात्र ने आफलाइन परीक्षा दी है और आगे आफलाइन परीक्षा देता है। उसमें आफलाइन परीक्षा को मान लिया जाएगा।

Prem Dutt BhattSun, 01 Aug 2021 11:00 PM (IST)
आनलाइन विकल्प भरने वाले कई छात्रों ने आफलाइन दी परीक्षा।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलबी प्रथम, छठे सेमेस्टर और एलएलएम प्रथम सेमेस्टर की रविवार को भी परीक्षा हुई। इसमें 3857 छात्र- छात्राओं ने आनलाइन परीक्षा दी। इसमें 1405 छात्र- छात्राएं अनुपस्थित रहे। माना जा रहा है कि आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरने वाले इन छात्रों ने आफलाइन परीक्षा दी।

लाग इन की आई समस्‍या

आनलाइन परीक्षा के दौरान कई छात्र- छात्राओं के सामने लाग इन की समस्या भी रही। छात्रों की शिकायत थी कि उनके पास कोई लिंक नहीं आया। जबकि जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा के बाद ईमेल अपडेट कराया था, उनके ईमेल पर लाग इन भेजा गया था। विवि के अनुसार जिन छात्रों ने आनलाइन परीक्षा दी है वह आगे आनलाइन ही परीक्षा देंगे। फिर भी पहले दिन आनलाइन परीक्षा के बाद अगर किसी छात्र ने आफलाइन परीक्षा दी है और आगे आफलाइन परीक्षा देता है। उसमें आफलाइन परीक्षा को मान लिया जाएगा।

अभी कालेजों में फार्म हो रहे हैं सत्यापित

विधि की परीक्षा शुरू हो गई है। वहीं कई कालेज छात्रों के फार्म का सत्यापन कर रहे हैं। वह विवि से फिर से पोर्टल खोलने की मांग कर रहे हैं। जिससे छात्रों के फार्म जमा किए जा सके।

मेरठ कालेज में पकड़े गए नकलची

मेरठ कालेज में रविवार को एलएलबी प्रथम वर्ष में परीक्षा के दौरान एक छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया। जो जूते में पर्ची रखकर लाया था। कालेज की चीफ प्राक्टर अलका चौधरी ने छात्र को पकड़ा।

सीसीएसयू में कार्यपरिषद की आज बैठक

विश्वविद्यालय में सोमवार को कार्यपरिषद की बैठक है। इसमें सर्च कमेटी के लिए एक सदस्य का नाम तय किया जाएगा। जिसे राजभवन भेजा जाएगा। सर्च कमेटी विश्वविद्यालय के नए कुलपति का चयन करेगी। चौधरी चरण ङ्क्षसह विवि के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का कार्यकाल नवंबर में पूरा होने वाला है। जिसके लिए तीन सितंबर तक आनलाइन आवेदन भी मांगे गए हैं।

बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर डिप्टी सीएम की बैठक आज

छह अगस्त को बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा है। विवि से जुड़े जिलों में करीब 66 हजार छात्र- छात्राएं प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होंगे। प्रवेश परीक्षा की तैयारियों और अन्य निर्देश को लेकर सोमवार दो अगस्त को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग करेंगे। मेरठ सहित प्रदेश के सभी विवि के कुलपति और रजिस्ट्रार शिरकत करेंगे। छह अगस्त को शिवरात्रि है, ऐसे में प्रवेश परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग भी की जा रही है। सोमवार की बैठक के बाद प्रवेश की तिथि और अन्य स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.