CCSU Meerut News: बीए में दो पेपर की परीक्षा तिथि बदली, एमए और एमएससी के रिजल्ट घोषित

बीएड प्रवेश परीक्षा की वजह से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने 29 और 30 जुलाई की होने वाली परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया था। जिसमें 29 जुलाई को स्थगित हुई परीक्षा नौ अगस्त को होगी। 30 जुलाई की स्थगित हुई परीक्षा 10 अगस्त को होगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:30 PM (IST)
CCSU Meerut News: बीए में दो पेपर की परीक्षा तिथि बदली, एमए और एमएससी के रिजल्ट घोषित
सीसीएसयू मेरठ ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित बीए पाठ्यक्रम के विषय कोड ए 011, ए 012 और ए - 013 की परीक्षा कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया गया है। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। हिंदी के फाउंडेशन कोर्स ए 011 कोड की परीक्षा चार अगस्त को है। यह परीक्षा तीसरे शिफ्ट में 12.30 बजे से दो बजे के बीच होगी। अंग्रेजी कोड ए 012 और संस्क़त पेपर कोड ए 013 की परीक्षा पांच अगस्त को होगी। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया गया है।

29 व 30 की परीक्षा संशोधित तिथि पर होगी

बीएड प्रवेश परीक्षा की वजह से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने 29 और 30 जुलाई की होने वाली परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया था। जिसमें 29 जुलाई को स्थगित हुई परीक्षा नौ अगस्त को होगी। 30 जुलाई की स्थगित हुई परीक्षा 10 अगस्त को होगी। बीएड की प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को है। इसलिए कुछ छात्र 29 और 30 जुलाई की परीक्षा को लेकर भ्रमित थे। सोमवार को विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों को स्पष्ट कर दिया है कि स्थगित हुई परीक्षा नौ और 10 अगस्त को ही होगी। विवि की वेबसाइट पर यह सूचना अपलोड कर दी गई है। छात्र- छात्राएं वहां से परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

एमए और एमएससी के रिजल्ट घोषित

विवि और कालेजों का एमएससी मेडिकल माइक्रोबायोलाजी थर्ड सेमेस्टर, एमएससी एप्लाइड माइक्रोबायोलाजी फर्स्‍ट सेमेस्टर, एमएससी बाटनी, केमिस्ट्री, माइक्रोबायोलाजी प्रथम सेमेस्टर, एमएससी बाटनी, फिजिक्स, जूलोजी थर्ड सेमेस्टर, एमए अर्थशास्त्र, हिंदी, हिस्ट्री, उर्दू थर्ड सेमेस्टर सीबीसीएस आधारित कोर्स की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। सीसीएसयू की वेबसाइट पर परीक्षा का रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है।

बीवाक की 10 अगस्त से शुरू होगी परीक्षा

विवि से जुड़े कालेजों में संचालित बी वाक की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। 10 अगस्त से दो पालियों में सुबह 10 बजे से 11.30 बजे और 3.30 बजे से पांच बजे के बीच में परीक्षा होगी। बीवाक में मेडिकल लैब की प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर, बीवाक एयरलाइंस टूरिज्म प्रथम सेमेस्टर, थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है।

एलएलबी और एलएलएम के परीक्षा केंद्र बदले

विवि ने एलएलबी, एलएलएम की प्रथम और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव किया है। जनहित इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन एंड इनफार्मेशन ग्रेटर नोएडा को हटाकर ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट ग्रेटर नोएडा, आइआइएमटी कालेज ग्रेटर नोएडा, हरलाल इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी को सेंटर बनाया गया है। जहां क्रमश: लायड ला कालेज ग्रेटर नोएडा, हरलाल स्कूल आफ ला और श्री मंगलम कालेज आफ ला एड मैनेजमेंट की परीक्षाएं होंगी। वेबसाइट पर संशोधित परीक्षा केंद्र की सूची अपलोड है। विधि की परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय ने पर्यवेक्षकों की भी नियुक्ति कर दी है।

chat bot
आपका साथी