CCSU Meerut News: सीसीएसयू के सेल्फ फाइनेंस कोर्स में भी प्रोफेसर की नियुक्ति, कार्यपरिषद की बैठक में निर्णय

CCSU के ब़ृहस्पतिभवन में कार्यपरिषद की बैठक हुई। जिसमें सेल्फ फाइनेंस योजना में संचालित पत्रकारिता विभाग में प्रोफेसर/ डायरेक्टर के लिए साक्षात्कार के बाद डा. प्रशांत कुमार की नियुक्ति पर मुहर लगी। डा. पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर रह चुके हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:00 PM (IST)
CCSU Meerut News: सीसीएसयू के सेल्फ फाइनेंस कोर्स में भी प्रोफेसर की नियुक्ति, कार्यपरिषद की बैठक में निर्णय
चौधरी चरण सिंह विवि के ब़ृहस्पति भवन में कार्यपरिषद की बैठक में कुलपति और अन्य सदस्य।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का कार्यकाल 28 नवंबर को पूरा हो रहा है। नए कुलपति की नियुक्ति के लिए राजभवन से विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं। इसके लिए सर्च कमेटी का भी गठन किया जाना है। सोमवार को कार्यपरिषद की बैठक में सर्च कमेटी के लिए एक सदस्य नाम तय हो गया है। कार्यपरिषद की बैठक में पहली बार सेल्फ फाइनेंस विभाग में प्रोफेसर की नियुक्ति की गई है। इससे अन्य सेल्फ फाइनेंस विभागों में प्रोफेसर की नियुक्ति का रास्ता खुल गया है।

नियुक्ति पर मुहर

विवि के ब़ृहस्पतिभवन में कार्यपरिषद की बैठक हुई। जिसमें सेल्फ फाइनेंस योजना में संचालित पत्रकारिता विभाग में प्रोफेसर/ डायरेक्टर के लिए साक्षात्कार के बाद डा. प्रशांत कुमार की नियुक्ति पर मुहर लग गई। डा. प्रशांत पहले पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर रह चुके हैं, वर्तमान में केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतीहारी में प्रोफेसर पद पर कार्यरत हैं। विवि के कुछ अन्य सेल्फ फाइनेंस विभागों में पद स़ृजित करने का निर्णय लिया गया है। सेल्फ फाइनेंस में गैरशैक्षणिक पदों पर डिजिटल मोड में विज्ञापन निकालने पर सहमति दी गई है।

इन मुद्दों पर बनी सहमति

इसके अलावा रेगुलर स्टाफ की तरह सेल्फ फाइनेंस में कार्यरत कर्मचारियों की आयु सीमा करने पर चर्चा की गई। हालांकि कार्यपरिषद में इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। 20 छात्रों की पीएचडी की उपाधि पर मुहर लगाई गई। विधि विभाग में शिक्षक योगेंद्र शर्मा की पत्नी को म़़ृतक आश्रित में कार्यालय सहायक पद पर नियुक्ति के लिए सहमति दे दी गई। कार्यपरिषद की बैठक में कुछ कालेजों की संबद्धता विस्तार पर चर्चा हुई। कोविड के कारण इन कालेजों में निरीक्षण संभव नहीं है। इसे देखते हुए 30 नवंबर तक ऐसे कालेजों की संबद्धता को विस्तारित कर दिया गया। कार्यपरिषद की बैठक में जिन कालेजों ने संबद्धता खत्म करने के लिए आवेदन किया था। उसे स्वीकार लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने की। प्रतिकुलपति वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार सहित परिषद के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी