CCSU Meerut News: मेरठ के कालेजों में पहली ओपन मेरिट में अब 20 अक्‍टूबर तक होंगे प्रवेश

CCSU Meerut News सीसीएसयू मेरठ की ओर से 11 अक्टूबर को प्रथम ओपन मेरिट जारी की गई थी जिसके अंतर्गत विवि व कालेजों में प्रवेश 18 अक्टूबर तक होने थे। लेकिन विवि प्रशासन ने प्रवेश की तिथि बढ़ाकर 20 अक्‍टूबर कर दी है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:30 PM (IST)
CCSU Meerut News: मेरठ के कालेजों में पहली ओपन मेरिट में अब 20 अक्‍टूबर तक होंगे प्रवेश
मेरठ सीसीएसयू में ओपन मेरिट में प्रवेश का अवसर अब बढ़ गया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि परिसर एवं संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के कोर्स में प्रवेश चल रहे हैं। विवि की ओर से 11 अक्टूबर को प्रथम ओपन मेरिट जारी की गई थी जिसके अंतर्गत विवि व कालेजों में प्रवेश 18 अक्टूबर तक होने थे। विवि ने अब इसे बढ़ाकर 20 अक्टूबर तक कर दिया है। इस सप्ताह पड़ी छुट्टियों को देखते हुए विवि ने यह निर्णय लिया है।

मेरिट में प्रवेश का अवसर

इससे अधिक से अधिक छात्रों को पहली ओपन मेरिट में प्रवेश का अवसर मिल सके। 20 तक ही प्रवेश ले चुके छात्रों के दाखिले विवि को कंफर्म भी कराना है। यह प्रवेश प्रक्रिया स्नातक स्तर पर बीए एलएलबी, पांच वर्षीय, बीकाम एलएलबी, पांच वर्षीय, बीपीईएस, बीएससी फिजिकल एजुकेशन और हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोट्र्स पाठ्यक्रमों को छोड़कर अन्य स्नातक विषयों के लिए चल रही है।

पीजी में रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम मौका

पीजी यानी परास्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए विवि की ओर से आनलाइन पंजीकरण कराए जा रहे हैं। पीजी विषयों में प्रवेश के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि रविवार 17 अक्टूबर है। जो छात्र पीजी के किसी विषय में प्रवेश लेना चाहते हैं और अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है उनके लिए रविवार को अंतिम मौका है।

विवि ने जारी कि विभिन्न विषयों के रिजल्ट

चौधरी चरण सिंह विवि की ओर से शनिवार को विभिन्न विषयों के रिजल्ट जारी किए गए हैं। इनमें बीटेक, एमए, बीएससी होम साइंस, एमएससी बायोकेमिस्ट्री, एमएससी माइक्रोबायोलाजी, बीसीए, एमए संस्कृत, एमएससी बायोटेक्नोलाजी, एमएससी कंप्यूटर साइंस, बीलिब, बीएलएड की वार्षिक परीक्षा-2021 के विभिन्न सेमेस्टर्स का रिजल्ट जारी कर दिया गया। छात्र अपने रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर रविवार से देख सकते हैं। इसके साथ ही विवि ने प्रयोगात्मक के अंक न मिलने पर कुछ कालेजों के एमए, बीएससी होम साइंस, एमएससी बायोकेमिस्ट्री और एमएससी माइक्रोबायोलाजी के रिजल्ट रोक दिए हैं।

वेबसाइट पर अपलोड

कालेजों के विवरण वेबसाइट पर दिए गए हैं। इनके अलावा विवि परिसर व कालेजों में संचालित एमएससी इकोनोमिक्स, बीएससी होम साइंस, एमजेएमसी, बीएससी-एजी, एमएससी फिजिक्स, बीलिब दिसंबर 2020 के सेमेस्टर के रिजल्ट भी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। इसके साथ ही बीएससी प्रथम वर्ष एवं बीएलएड प्रथम वर्ष परीक्षा-2020 में शामिल जिन छात्रों को प्रोविजनल रूप से प्रोन्नत किया गया था उनके अंतिम रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं। रिजल्ट रविवार से विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। 

chat bot
आपका साथी