CCSU Meerut News: सीसीएसयू की दूसरी मेरिट से 3163 छात्रों का स्नातक में प्रवेश, पोर्टल दोबारा खोलने की उठी मांग

CCSU Meerut News सीसीएसयू मेरठ में 07 और आठ अक्टूबर को भी दूसरी मेरिट से होंगे प्रवेश। हालांकि बहुत से छात्र-छात्राएं अभी रजिस्ट्रेशन से वंचित हैं। इन सबके बीच दोबारा से एडमिशन को रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खोलने की मांग की जा रही है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 02:30 PM (IST)
CCSU Meerut News: सीसीएसयू की दूसरी मेरिट से 3163 छात्रों का स्नातक में प्रवेश, पोर्टल दोबारा खोलने की उठी मांग
49 हजार से अधिक छात्रों ने अब तक स्नातक में एडमिशन लिया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों में दूसरी मेरिट से प्रवेश शुरू हो गए हैं। बुधवार को पहले दिन मेरठ और सहारनपुर में 3163 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। अब तक दोनों मंडलों में 49 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं के प्रवेश हो चुके हैं। स्नातक की दूसरी मेरिट से सात और आठ अक्टूबर को भी प्रवेश होंगे।

दोबारा पोर्टल खोलने की मांग

मेरिट में जिन छात्र- छात्राओं का नाम आ गया है। वह हर हाल में प्रवेश लें। इसके बाद ओपन मेरिट जारी की जाएगी। जिसमें अभी तक के रजिस्टर्ड छात्र-छात्राओं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी। उधर, जहां विवि की प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, तो दूसरी ओर बहुत से छात्र-छात्राएं अभी रजिस्ट्रेशन से वंचित हैं। बहुत से कालेजों में सीट के सापेक्ष रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है। ऐसे में दोबारा से रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खोलने की मांग की जा रही है।

11 अक्टूबर को प्री-पीएचडी कोर्स में प्रवेश

विश्वविद्यालय में भूगोल में प्री-पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। विवि की वेबसाइट पर 11 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक प्रवेश की तिथि तय की गई है।

पत्रकारिता विभाग में चार नए कोर्स शुरू

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत छात्रों को अधिक से अधिक रोजगारपरक कोर्स उपलब्ध कराएं जा रहे हैं। इसी क्रम में चौ. चरण सिंह विवि के पत्रकारिता विभाग में चार नए कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। विभाग के निदेशक प्रो. प्रशांत कुमार ने बताया कि विभाग में चार डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स शुरू हो रहे हैं। इसमें जनसंपर्क व विज्ञापन, फिल्म व टेलीविजन प्रोग्राम प्रोडक्शन, एडवांस डिप्लोमा इन फंगश्नल जर्नलिज्म में एक वर्षीय डिप्लोमा कोर्स शुरू किया गया है। छह माह का मोबाइल पत्रकारिता का कोर्स इसी शैक्षणिक सत्र 2021-22 से शुरू हो जाएंगे। इन कोर्स के लिए पहले छात्रों को बाहर जाना पड़ता था। जल्द ही इन सभी कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी