CCSU Meerut News: चौधरी चरण सिंह विवि में यूजी कक्षाओं में 4500 अभ्यर्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में संचालित एमसीए थर्ड सेमेस्टर और पांचवें सेमेस्टर बीएससी केमिस्ट्री आनर्स फस्र्ट सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर परीक्षा का परिणाम अपलोड कर दिया गया है। छात्र इसे देख सकते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 08:30 PM (IST)
CCSU Meerut News: चौधरी चरण सिंह विवि में यूजी कक्षाओं में 4500 अभ्यर्थियों ने कराया रजिस्ट्रेशन
मेरठ और सहारनपुर मंडल में 4500 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन चल रहा है। मेरठ और सहारनपुर मंडल में गुरुवार शाम तक विभिन्न कोर्स में 4500 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। विवि की ओर से रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि अभी तय नहीं की गई है।

इन कोर्स में रजिस्‍ट्रेशन

विवि और कालेजों में इस बार नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक कक्षाओं में प्रवेश होंगे। अभी तक स्नातक के जिन कोर्स में रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है। उसमें बीएससी एजी, बीएससी फूड साइंस, बीबीए, बीएससी बायोटेक्नोलाजी, बीएससी माइक्रोबायोलाजी, बीजेएमसी, बीए, बीकाम आनर्स, बीएससी, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीपीइएस, बीसीए आदि कोर्स शामिल है।

बीएससी केमिस्ट्री आनर्स और एमएससी का रिजल्ट घोषित

मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में संचालित एमसीए थर्ड सेमेस्टर और पांचवें सेमेस्टर, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स फस्र्ट सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। विवि की वेबसाइट पर परीक्षा का परिणाम अपलोड कर दिया गया है।

कुलपति ने जताई नाराजगी

मोदीपुरम : कृषि विवि के कुलपति सभी छात्रावासों में रह रहे छात्र-छात्राओं द्वारा मिल रही शिकायतों से नाराज हैं। छात्रावासों में खान-पान, साफ-सफाई, विद्युत सप्लाई में दिक्कतें आदि प्रकार की परेशानियों को छात्र-छात्राओं ने कुलपति और कुलसचिव को बताई थी। जिसके बाद गुरुवार को कुलपति ने बैठक बुलाई और नाराजगी जताते हुए विभिन्न शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने और उसकी रिपोर्ट दफ्तर में देने के निर्देश दिए। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के कुलपति डा. आरके मित्तल और कुलसचिव डा. बीआर सिंह ने दो दिन पूर्व विवि के सभी छात्रावासों का निरीक्षण किया था।

ये बिंदु रहे शामिल

निरीक्षण के दौरान छात्र-छात्राओं ने कुलपति को छात्रावासों से संबंधित विभिन्न प्रकार की शिकायतें की थी। निरीक्षण में पाया गया था कि साफ-सफाई के अलावा भोजन, विद्युत आपूर्ति सप्लाई में होने वाले फाल्ट के अलावा अन्य बिंदु शामिल थे। कुलपति ने विद्यार्थियों से समस्याओं का जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया था। इसी प्रकरण में कुलपति ने गुरुवार को अपने दफ्तर में बैठक बुलाई, जिसमें विवि के सभी डीन, चीफ वार्डन, वार्डन, रजिस्ट्रार संग बैठक की।

नियमित रूप से होगा निरीक्षण

बैठक में कुलपति ने दो टूक कहा कि सभी वार्डन और चीफ वार्डन अपने छात्रावासों में नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे। किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। विवि के जनसंपर्क अधिकारी रितुल सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर विवि में 16 अगस्त से आफलाइन शिक्षण कार्य शुरू हो चुका है। विद्यार्थी भी अपने घरों से विवि में रजिस्ट्रेशन कराकर छात्रावासों में लौटने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी