CCSU Meerut: एलएलबी और एलएलएम की 41 केंद्रों पर होगी परीक्षा, 26 से शुरू हो रहे हैं एग्‍जाम

CCSU Meerut News मेरठ में चौधरी शिवनाथ सिंह शांडिल्य पीजी कालेज माछरा एएस कालेज मवाना केडी कालेज मवाना डीएन पीजी कालेज मेरठ कालेज एनएएस कालेज को सेंटर बनाया गया है। एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा में करीब 35 हजार छात्र-छात्राएं हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:00 AM (IST)
CCSU Meerut: एलएलबी और एलएलएम की 41 केंद्रों पर होगी परीक्षा, 26 से शुरू हो रहे हैं एग्‍जाम
सीसीएसयू में आनलाइन परीक्षा के लिए आज तक भरे जाएंगे विकल्प।

मेरठ,जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित एलएलबी थर्ड ईयर, एलएलएम प्रथम और अंतिम सेमेस्टर की मुख्य, भूतपूर्व और बैक पेपर परीक्षा 26 जुलाई से शुरू हो रही है। यह परीक्षा आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड़ में होगी। आफलाइन परीक्षा के लिए मेरठ और सहारनपुर मंडल में 41 केंद्र निर्धारित किया गया है। सभी केंद्रों की सूची वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई है।

बनाए गए चार नोडल केंद्र

मेरठ में चौधरी शिवनाथ सिंह शांडिल्य पीजी कालेज माछरा, एएस कालेज मवाना, केडी कालेज मवाना, डीएन पीजी कालेज, मेरठ कालेज, एनएएस कालेज को सेंटर बनाया गया है। एलएलबी और एलएलएम की परीक्षा में करीब 35 हजार छात्र-छात्राएं हैं। विवि इस बार इनकी परीक्षा आनलाइन और आफलाइन दोनों मोड़ में करा रहा है। परीक्षा की अवधि डेढ़ घंटे की है। जिसमें दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों के उत्तर छात्र-छात्राएं देंगे। परीक्षा केंद्रों तक परीक्षा सामाग्री पहुंचाने के लिए चार नोडल केंद्र भी बनाए गए हैं।

घट गए आनलाइन परीक्षा देने वाले

विधि में आनलाइन परीक्षा का विकल्प चुनने के लिए छात्रों को 23 जुलाई तक का समय दिया गया है। पहले 14 हजार छात्रों ने आनलाइन परीक्षा का विकल्प भरा था। जब से विश्वविद्यालय ने टाइप करके आनलाइन परीक्षा देने का नियम बनाया है। तब से आनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या घट गई है। बहुत से छात्रों ने आनलाइन विकल्प छोड़कर दोबारा से आफलाइन परीक्षा देने का विकल्प चुना है। इससे आनलाइन परीक्षा देने वालों की संख्या आठ हजार से भी नीचे आ गई है। कुछ छात्र विवि पर आनलाइन परीक्षा के पैटर्न को लेकर विरोध कर रहे हैं, लेकिन विवि आनलाइन परीक्षा का पैटर्न बदलने वाला नहीं है। ऐसे में शुक्रवार तक आनलाइन परीक्षार्थियों की संख्या और भी कम हो सकती है।

chat bot
आपका साथी