सीसीएसयू ने यूजी पीजी में दाखिले का एक और मौका दिया, बस दो दिन होंगे रजिस्ट्रेशन

CCSU Meerut चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक एवं परास्नातक यानी यूजी व पीजी की कक्षाओं में प्रवेश के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। यह पंजीकरण मंगलवार 30 नवंबर से बुधवार एक दिसंबर तक चलेंगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:45 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:45 PM (IST)
सीसीएसयू ने यूजी पीजी में दाखिले का एक और मौका दिया, बस दो दिन होंगे रजिस्ट्रेशन
सीसीएसयू में यूजी और पीजी में दाखिला।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक एवं परास्नातक यानी यूजी व पीजी की कक्षाओं में प्रवेश के लिए एक और मौका दिया जा रहा है। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि इस सत्र में विश्वविद्यालय के अंतर्गत परिसर एवं संबद्ध कॉलेजों में करीब 47 फीसद सीटें अभी भी रिक्त हैं। विवि के प्रवेश समन्वयक की ओर से सोमवार को जारी सूचना के अनुसार विवि परिसर एवं संबद्ध कॉलेजों में संचालित स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पुनः पंजीकरण खोले जा रहे हैं।

यह पंजीकरण मंगलवार 30 नवंबर से बुधवार एक दिसंबर तक चलेंगे। स्नातक स्तर पर बीपीईएस एवं बीएससी फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स को छोड़कर अन्य पाठ्यक्रमों में पंजीकरण होंगे। वहीं परास्नातक में एमपीईएस को छोड़कर अन्य में एवं एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण खोले गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी उक्त पाठ्यक्रमों में एक दिसंबर तक अपना ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। प्रवेश के लिए पहले से पंजीकृत छात्र जिनके प्रवेश नहीं हुए हैं और नए पंजीकृत अभ्यर्थियों को यह मौका दिया जा रहा है। उनके लिए अंतिम ओपन मेरिट के ब्लैंक ऑफर लेटर जारी किए जाएंगे, जिसे अभ्यर्थी अपनी लॉगिन आईडी से डाउनलोड कर अपने हाथ से कोर्स व कॉलेज, जहां भी सीट रिक्त हो, का नाम लिखकर 30 नवंबर व एक दिसंबर को संबंधित कॉलेज में जमा करा सकते हैं।

कॉलेज में ऑफर लेटर जमा कर छात्र कॉपी अपने पास रखें। कॉलेजों में जमा किए गए ब्लैंक ऑफर लेटर से रिक्त सीटों के सापेक्ष कॉलेज वरीयता सूची एवं प्रतीक्षा सूची तैयार कर दो दिसंबर से चार दिसंबर तक प्रवेश करेंगे। कॉलेजों व विवि परिसर के संबंधित विभागों द्वारा चार दिसंबर तक सभी प्रवेश कंफर्म करना अनिवार्य है। विश्वविद्यालय की ओर से उक्त पाठ्यक्रमों में सत्र 2021-22 में प्रवेश से वंचित अभ्यर्थियों के लिए रिक्त सीटों के सापेक्ष अवसर अंतिम बार प्रदान किया जा रहा है।

इसके बाद उक्त पाठ्यक्रमों में सत्र 2021-22 में प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। वहीं शनिवार को विवि की ओर से बीपीएड एवं एमपीएड के लिए भी प्रवेश के लिए 30 नवंबर तक तिथि बढ़ाई गई थी जिसकी अंतिम तिथि मंगलवार को है।

chat bot
आपका साथी