CCSU Exams: विवि परिसर में प्री पीएचडी में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए युवक, दर्ज कराई गई FIR

सीसीएसयू परिसर में रविवार को शारीरिक शिक्षा और गणित की प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा थी। इसमें शारीरिक शिक्षा में अनिल कुमार के एडमिट कार्ड पर विपिन कुमार नाम का युवक परीक्षा दे रहा था। पकड़े जाने पर विपिन ने अपना पता शास्त्रीनगर का बताया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:50 PM (IST)
CCSU Exams: विवि परिसर में प्री पीएचडी में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए युवक, दर्ज कराई गई FIR
मेरठ में सीसीएसयू प्रशासन ने दोनों युवकों के खिलाफ दर्ज कराई एफआइआर।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौधरी चरण सिंह विवि परिसर के राजेश पायलट भवन में रविवार को प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा थी। इसमें दूसरे के एडमिट कार्ड पर दूसरे युवक परीक्षा देते पकड़े गए। मास्क से दोनों युवकों ने अपना चेहरा छिपाया हुआ था। मास्क हटाने पर दोनों पकड़े गए। विवि ने मेडिकल थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया है।

ऐसे आया पकड़ में

रविवार को शारीरिक शिक्षा और गणित की प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा थी। इसमें शारीरिक शिक्षा में अनिल कुमार के एडमिट कार्ड पर विपिन कुमार नाम का युवक परीक्षा दे रहा था। पकड़े जाने पर विपिन ने अपना पता शास्त्रीनगर का बताया। गणित की प्री पीएचडी कोर्स वर्क की परीक्षा में असली परीक्षार्थी अक्षय कुमार की जगह अर्चित जैन परीक्षा दे रहा था। उसने अपना पता बड़ौत बताया है। विवि ने जिन असली परीक्षार्थी अनिल कुमार और अक्षय कुमार के खिलाफ अनफेयर मींस-यूएफएम-के तहत कार्रवाई की है। साथ ही अवैध तरीके से परीक्षा देने वाले विपिन और अर्चित जैन के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई करने को कहा है। प्री पीएचडी कोर्स वर्क का दूसरा पेपर एक अगस्त को है।

कैंपस से पीएचडी कर रहे हैं पकड़े गए युवक

प्री पीएचडी कोर्स वर्क में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़े गए दोनों युवक कैंपस से खुद पीएचडी कर रहे हैं। शारीरिक शिक्षा में जिसे पकड़ा गया, उसके विषय में बताया जा रहा है कि वह कैंपस में समाजशास्त्र से पीएचडी पूरी की। साथ ही हापुड़ के किसी कालेज में अभी असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्त हुआ है। गणित में जिस व्यक्ति को पकड़ा गया, वह भी कैंपस में ही गणित में पीएचडी का छात्र है।

chat bot
आपका साथी