CCSU Exam Filling Date: अब नहीं बढ़ेगी CCSU में परीक्षा फार्म भरने की तिथि Meerut News

CCSU से जुड़े कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक रेगुलर और प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब आगे नहीं बढ़ेगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 04:17 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 04:17 PM (IST)
CCSU Exam Filling Date: अब नहीं बढ़ेगी CCSU में परीक्षा फार्म भरने की तिथि Meerut News
CCSU Exam Filling Date: अब नहीं बढ़ेगी CCSU में परीक्षा फार्म भरने की तिथि Meerut News

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में स्नातक और परास्नातक रेगुलर और प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। विश्वविद्यालय ने दूसरी बार परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाई है, लेकिन बहुत से छात्रों को फार्म भरने में समस्या आ रही है। विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। क्योंकि मार्च से इसकी परीक्षा शुरू होने वाली है।

छात्रों की ओर से परीक्षा फार्म खुलने और भरने में कई तरह की शिकायतें आ रही हैं। इन्हें देखते हुए विवि ने 31 जनवरी तक परीक्षा फार्म भरने की तिथि निर्धारित की है। तीन फरवरी तक कॉलेजों में फार्म जमा किए जाएंगे। पांच तक विश्वविद्यालय में सत्यापन करने के बाद कॉलेज फार्म जमा कराएंगे। प्राइवेट के छात्र- छात्रएं अगर प्रथम वर्ष में फेल हो गए हैं तो वो बैक फार्म भरने की जगह फ्रेश स्टूडेंट के तौर पर फार्म भर सकते हैं। प्राइवेट छात्रों के लिए बैक परीक्षा देने की सुविधा नहीं है।

मार्च में परीक्षा प्रस्तावित

विवि की वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत स्नातक और परास्नातक 2020 (मुख्य परीक्षा) भूतपूर्व छात्र परीक्षा, एकल विषय, श्रेणी सुधार की परीक्षाएं मार्च 2020 में प्रस्तावित है।

निगेटिव मार्किंग हटाने पर दिया धन्यवाद

विवि ने स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा में निगेटिव मार्किंग खत्म कर दी है। इसे लेकर छात्रों में हर्ष है। गुरुवार को छात्रों ने कुलपति और रजिस्ट्रार को बुके देकर धन्यवाद जताया।

दो लाख 87 हजार छात्रों के भरे गए परीक्षा फार्म

विवि और संबद्ध कॉलेजों के परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं। गुरुवार तक दो लाख 87 हजार छात्र- छात्रओं ने परीक्षा फार्म भर दिया है। बीकाम प्रथम वर्ष प्राइवेट में चार हजार, बीए प्रथम वर्ष में 33 हजार छात्र- छात्रओं ने प्राइवेट परीक्षार्थी के तौर पर परीक्षा फार्म भरा है। वहीं, परीक्षा फार्म भरने में छात्रों को समस्या हो रही है। कुछ छात्रों की शिकायत फार्म नहीं खुलने की है। इसे लेकर छात्रों ने रजिस्ट्रार को ज्ञापन दिया। इसमें देवेश राणा, मेहताब मूसा, प्रशांत, गौरव, रिंकू, प्रभात आदि छात्र रहे।

chat bot
आपका साथी