CCSU Admission: दूसरी मेरिट में दाखिले का मौका कल तक, बीएससी प्रथम वर्ष का रिजल्ट जारी

सीसीएसयू में चल रहे स्‍नातक कक्षाओं में दूसरी मेरिट में छात्रों को दाखिले का अवसर सोमवार तक ही मिलेगा। दूसरी मेरिट में अब तक बहुत कम दाखिले हुए हैं। दूसरी मेरिट में दाखिले कम होने का कारण लगातार तीन दिनों की छुट्टी भी हो सकती है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:30 AM (IST)
CCSU Admission: दूसरी मेरिट में दाखिले का मौका कल तक, बीएससी प्रथम वर्ष का रिजल्ट जारी
सीसीएसयू में छात्रों को केवल सोमवार का दिन दाखिले के लिए मिलेगा।

मेरठ, जेएनएन। CCSU Admission चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों में स्नातक कक्षाओं में दाखिले चल रहे हैं। इस दौरान दूरी मेरिट के दाखिले चल रहे हैं। दूसरी मेरिट में छात्रों को दाखिले का अवसर सोमवार तक ही मिलेगा। दूसरी मेरिट में अब तक बहुत कम दाखिले हुए हैं। शनिवार तक के आंकड़ों के अनुसार दूसरी मेरिट में अब तक 6,896 दाखिले ही हुए हैं। जबकि पहली मेरिट में कुल 52,869 दाखिले हुए थे।

दूसरी मेरिट में दाखिले कम होने का कारण लगातार तीन दिनों की छुट्टी भी हो सकती है। दूसरी मेरिट में दाखिले के दौरान शुक्रवार, शनिवार के बाद रविवार को भी कालेज बंद रहेंगे। ऐसे में छात्रों को केवल सोमवार का दिन मिलेगा दाखिला कराने के लिए दूसरी मेरिट के बाद वेटिंग लिस्ट जारी होगी।

विवि ने जारी की बीएससी प्रथम वर्ष का रिजल्ट

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से बीएससी प्रथम वर्ष कालेज कोड-1159, परीक्षा-2020 का प्रोविजनल रिजल्ट शनिवार को विवि ने जारी कर दिया है। यह रिजल्ट छात्र रविवार से विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं। विवि के सक्षम अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप छात्रों का 2020 की प्रथम वर्ष की परीक्षा का अंतिम परिणाम उनके द्वारा 2021 की द्वितीय वर्ष की परीक्षा परिणाम के आधार पर घोषित किया जाएगा।

यह रिजल्ट कालेजों द्वारा सत्यापित और छात्रों द्वारा आनलाइन भरे परीक्षा फार्म के आधार पर जारी किया गया है। छात्रों को अपना रिजल्ट सुधारने का एक और मौका मिलेगा। द्वितीय वर्ष का रिजल्ट छात्रों का अच्छा रहा तो उनका प्रथम वर्ष का रिजल्ट भी उसी के आधार पर जारी किया जाएगा। छात्र इस वर्ष की पढ़ाई से दोनों वर्ष का रिजल्ट बेहतर कर सकते हैं।

एमए का परिणाम जारी

चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कालेजों का एमए अर्थशास्त्र, दर्शन शास्त्र, गणित और उर्दू का द्वितीय वर्ष व्यक्तिगत वार्षिक परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। छात्र विवि की वेबसाइट पर रविवार से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी