CCSU Admission News: मेरठ में ऑफर लेटर जमा करने के लिए छात्रों की जुटी भीड़, स्नातक में प्रवेश की प्रक्रिया लगभग पूरी

CCSU Admission News एडमिशन के लिए छात्रों के पास अभी मौका है। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी ओपन मेरिट जारी की जाएगी। इसके लिए ऑफर लेटर जमा करने के लिए गुरुवार को सभी कॉलेजों में छात्र छात्राओं के भारी भीड़ रही।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 02:31 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 02:31 PM (IST)
CCSU Admission News: मेरठ में ऑफर लेटर जमा करने के लिए छात्रों की जुटी भीड़, स्नातक में प्रवेश की प्रक्रिया लगभग पूरी
मेरठ के कालेजों में स्‍नातक प्रथम वर्ष के लिए प्रक्रिया शुरू है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CCSU Admission News मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया अभी चल रही है। अब स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी ओपन मेरिट जारी की जाएगी। इसके लिए ऑफर लेटर जमा करने के लिए गुरुवार को सभी कॉलेजों में छात्र छात्राओं के भारी भीड़ रही। विश्वविद्यालय में दूसरे मेरिट के लिए 29 अक्टूबर तक का समय दिया है। जिसमें छात्र- छात्राओं को ऑफर लेटर जमा करना है।

प्रवेश की प्रक्रिया लगभग पूरी

ऑफर लेटर जमा करने के बाद कॉलेज सीट के सापेक्ष मेरिट निकालकर प्रवेश लेंगे। दूसरे ओपन मेरिट से 30 अक्टूबर से दो नवंबर तक प्रवेश किए जाएंगे। शहर के एडेड कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष प्रवेश की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। कुछ कॉलेजों में सीट रिक्त है। विश्वविद्यालय को उम्मीद है कि दूसरे ओपन मेरिट से सभी कालेजों में प्रवेश पूरे हो जाएंगे। हालांकि अभी भी सेल्फ फाइनेंस कॉलेज प्रवेश की समस्या से जूझ रहे हैं। सेल्फ फाइनेंस कालेजों में सीट से कम रजिस्ट्रेशन हुआ है।

चुनौती मूल्यांकन का रिजल्ट घोषित

मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने चुनौती मूल्यांकन का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसमें कई फेल छात्र पास हुए हैं। जिन कोर्स का रिजल्ट घोषित हुआ है, उसमें बीएएलएलबी, एलएलबी के सबसे अधिक छात्र हैं। इसके अलावा बीसीए, बीबीए, एमकाम, एमए, एमएससी के छात्र हैं। चुनौती मूल्यांकन में एमबीबीएस के भी बहुत से छात्रों ने आवेदन किया था। जिसमें से कुछ छात्रों का मूल्यांकन के बाद अंक में बदलाव हुआ है। विश्वविद्यालय ने अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया है।

प्री पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश

मेरठ : चौधरी चरण ङ्क्षसह विवि में ङ्क्षहदी की प्री पीएचडी कोर्स वर्क की कक्षाएं शुरू होने वाली है। कोर्स वर्क में प्रवेश लेने से जो छात्र रह गए थे। वह 28 अक्टूबर से एक नवंबर तक प्रवेश ले सकते हैं। दो नवंबर से प्री पीएचडी कोर्सवर्क की पढ़ाई शुरू होगी।

परिसर में गंदगी मिलने पर बिफरे कुलपति

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर का भ्रमण किया। इसमें उन्होंने परिसर में गंदगी मिलने पर सफाई अनुभाग को फटकार लगाई। परिसर में स्वच्छता प्रभारी को हटाया जा सकता है।

जंतु विज्ञान में इंटरर्नशिप का मौका

मेरठ : विवि के जंतु विज्ञान विभाग में एक प्रोजेक्ट के लिए दो महीने के लिए छात्रों के पास इंटरर्नशिप करने का मौका दिया गया है। परिसर से साइंस में परास्नातक फाइनल ईयर के छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी