स्नातक की दूसरी मेरिट जारी, आज से होंगे प्रवेश

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर और डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट देर रात जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:58 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:58 PM (IST)
स्नातक की दूसरी मेरिट जारी, आज से होंगे प्रवेश
स्नातक की दूसरी मेरिट जारी, आज से होंगे प्रवेश

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर और डिग्री कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट देर रात जारी कर दी गई है। दूसरी मेरिट से छह अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक प्रवेश लिए जाएंगे। दूसरी मेरिट से जिन अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं हो पाएगा। उन्हें ओपन मेरिट में प्रवेश का अंतिम अवसर मिलेगा। कालेजों को दूसरी मेरिट से प्रवेश के बाद आठ अक्टूबर तक विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल पर छात्रों का प्रवेश कनफर्म करना है। कालेजों को प्रवेश देते समय इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि अगर अभ्यर्थी तीसरा मेजर विषय अपनी स्ट्रीम को छोड़कर किसी दूसरी स्ट्रीम का लेना चाहता है तो उसके लिए विवि से निर्धारित अर्हता रखता हो। अगर किसी छात्र को गलत विषय दिया जाता है, तो उसकी जिम्मेदारी कालेज की होगी।

सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र तैयार करें : प्रवेश समन्वयक प्रो. भूपेंद्र सिंह का कहना है कि विवि परिसर और कालेजों में दूसरी मेरिट से प्रवेश लेते समय सभी अभ्यर्थी अपनी लाग इन आइडी से अपना पंजीकरण फार्म व आफर लेटर डाउनलोड करेंगे। पंजीकरण फार्म व आफर लेटर के साथ अपने शैक्षणिक प्रमाणपत्र, आरक्षण संबंधित प्रमाणपत्र, मूल निवास, आधार कार्ड आदि सुरक्षित कर लें। जिस कालेज की मेरिट में नाम आया है, उस कालेज में जाकर प्रवेश कराएंगे।

फ्रेंच और रसियन की सात अक्टूबर को परीक्षा : चौ. चरण सिंह विवि में संचालित फ्रेंच और रसियन भाषा की परीक्षा सात अक्टूबर को है। विवि की ओर से परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा दोपहर दो बजे से पांच बजे के बीच होगी। परीक्षा के लिए परिसर में राजेश पायलट स्पो‌र्ट्स हास्टल बिल्डिग को केंद्र बनाया गया है। फ्रेंच और रसियन भाषा कोर्स पहले सेमेस्टर सत्र 2020-21 और फ्रेंच एंड रसियन कोर्स सेकेंड सेमेस्टर सत्र 2019-20 स्पेशल बैक पेपर की परीक्षा एक साथ होगी।

chat bot
आपका साथी