बीए सेकेंड ईयर की बैक पेपर परीक्षा स्थगित

चौ. चरण सिंह विवि की ओर से 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली बैक पेपर परीक्षा में बदलाव किया गया है। इसमें बीए सेकेंड ईयर विषय कोड ए 002 क्वालीइफाई कोर्स की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 08:59 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 08:59 PM (IST)
बीए सेकेंड ईयर की बैक पेपर परीक्षा स्थगित
बीए सेकेंड ईयर की बैक पेपर परीक्षा स्थगित

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि की ओर से 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली बैक पेपर परीक्षा में बदलाव किया गया है। इसमें बीए सेकेंड ईयर विषय कोड ए 002 क्वालीइफाई कोर्स की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की गई है। यह परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 12.30 से दो बजे के बीच होने वाली थी। 16 अक्टूबर को अन्य पालियों में होने वाली परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित केंद्रों पर ही होगी।

बीएड की अंकतालिका करें अपलोड : चौ. चरण सिंह विवि और कालेजों में संचालित एमएड पाठ्यक्रम सत्र 2021-23 में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसमें आवेदन करने वाले बीएड के ऐसे छात्र-छात्राएं जिनका रिजल्ट नहीं घोषित हुआ है। ऐसे छात्रों को अपनी बीएड की अंकतालिका अपलोड करने के लिए कहा गया है। विश्वविद्यालय ने इसके लिए 14 से 20 अक्टूबर तक पोर्टल खोलने को कहा है। कंप्यूटर की अंकतालिका अपलोड करने की दशा में अभ्यर्थियों को कालेज में प्रवेश के समय बीएड की मूल अंकतालिका दिखानी पड़ेगी। विवि ने इसकी पूरी प्रक्रिया वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया है।

बैक पेपर के भ्रम को किया दूर : चौधरी चरण सिंह विवि की बैक पेपर परीक्षा 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इसे लेकर कुछ कालेजों में फैले भ्रम को विश्वविद्यालय ने दूर किया है। जिसमें बताया गया है कि वार्षिक प्रणाली के ऐसे छात्र जिन्होंने 2021 मुख्य परीक्षा के साथ प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा दी थी। वे बैक पेपर परीक्षा दे सकेंगे। विवि ने कालेजों को ऐसे छात्रों की परीक्षा फार्म स्वीकार कर परीक्षा दिलाने को कहा है। स्पेशल सेमेस्टर परीक्षा 2021 के लिए वे छात्र अर्ह होंगे, जिनके सभी सेमेस्टर पूरे हो चुके हैं। उसमें एक या अधिक सेमेस्टर में फेल होने की वजह से अपनी डिग्री नहीं पूरी कर पाए हैं।

chat bot
आपका साथी