CBSE 12th Topper: स्कूल या नेशनल टापर्स बनना चाहती थीं मेरठ की अदिति, बताया अपनी सफलता का मंत्र

CBSE 12वीं की टॉपर अदिति का कहना है कि उनकी इच्छा थी कि एक बार स्कूल टॉपर या नेशनल टापर बने। अब जब मार्क्‍स मिले हैं तो बहुत खुशी हो रही है। अगर परीक्षा होती तो भी इतने नम्बर आते। संभव था 500 में से 500 नम्बर मिलते।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:00 PM (IST)
CBSE 12th Topper: स्कूल या नेशनल टापर्स बनना चाहती थीं मेरठ की अदिति, बताया अपनी सफलता का मंत्र
सीबीएसई 12वीं की टॉपर अदिति जैन ने बताया अपनी सफलता का मंत्र।

मेरठ, जागरण संवाददाता। नाम-अदिति जैन, कक्षा-12, प्राप्तांक-499/500,99.8 फीसद, जिले में स्थान-प्रथम स्ट्रीम -कला,स्कूल- दीवान पब्लिक स्कूल, वेस्ट एंड रोड मार्कशीट- अंग्रेजी-100, राजीनीति विज्ञान-100, इतिहास-100, भूगोल-100, लीगल स्टडीज-99। यह प्रदर्शन है सीबीएसई 12वीं में जिले में प्रथम आईं अदिति जैन का। बकौल अदिति मैं अपने स्कूल टाइम में हमेशा टापर स्टूडेंट्स में रहीं हूं। 10 वीं में जब बोर्ड परीक्षा हुई थी तो सेंट फ्रांसिस स्कूल में सेकंड आई थी। कोरोना की वजह से जब परीक्षा नहीं होने की बात सामने आई तो मैं बहुत दुखी हुई थी। रात भर सो नहीं पाई, बहुत रोना आ रहा था।

IAS बनने की तमन्‍ना

मेरी इच्छा थी कि एक बार स्कूल टॉपर या नेशनल टापर बनूँ। अब जब मार्क्‍स मिले हैं तो बहुत खुशी हो रही है। अगर परीक्षा होती तो भी इतने नम्बर आते। संभव था 500 में से 500 नम्बर मिलते। इस बार जब परीक्षा नहीं हुई तो मैंने करंट अफेयर्स पर ध्यान दिया। अखबार भी नियमित पढ़ती हूं। मैं आगे चलकर आइएएस अफसर बनना चाहती हूं। डीयू से पोलिटिकल साइंस में आनर्स करूंगी।

नहीं ली कोई कोचिंग

मेरे पापा नवीन जैन पोस्ट आफिस में हैं। मम्मी रुचि जैन हैं। जिन्होंने हमेशा प्रोत्साहित किया। कोरोना की वजह से दो महीने बाद रिजल्ट के दिन स्कूल आईं हूं। पढ़ाई के अलावा मुझे भाषण देने, आट्र्स बनाना अच्छा लगता है। पढ़ाई में कोईक कोचिंग नहीं ली आनलाइन पढ़ाई अच्छे से की थी। स्ट्रेस होने पर मैं डांस और म्यूजिक में प्रतिभाग कर लेती हूं। सफलता के लिए घन्टे से अधिक ध्यान लगाकर नियमित पढ़ाई करना ही है। कोविड के दौरान जो बेहतर रिजल्ट आया है। वह नियमित पढ़ाई करने से ही आया है।

chat bot
आपका साथी