CBSE 10th Result 2021: 10वीं का रिजल्‍ट देख खिले छात्र-छात्राओं के चेहरे, देखें मेरठ और आसपास कौन बना टॉपर

मेरठ में केएल इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अनिका सिंह को 10वीं में मिले 99.8 फीसद अंक। वहीं दीवान की भूमिका सिंह को 500 में 499 अंक मिले 99.8 फीसद। वहीं शामली में सिल्वर बेल्स स्कूल की छात्रा बुलबुल ने 99.6 फीसद अंक प्राप्त किए हैं।

Prem Dutt BhattTue, 03 Aug 2021 04:49 PM (IST)
सीबीएसई 10वीं बोर्ड के परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

मेरठ, जेएनएन। CBSE 10th Result सीबीएसई 10वीं बोर्ड के परीक्षा के परिणाम आज मंगलवार को घोषित कर दिए गए। परिणाम देखने के बाद छात्रों में खुशी का माहौल है। शामली में सीबीएसई हाईस्कूल के नतीजे घोषित हो गए हैं। प्रीबोर्ड अंक के आधार पर परिणाम जारी हुआ है। जिले में 35 स्कूलों के 2773 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। सभी स्कूलों में परीक्षा परिणाम निकाला जा रहा है। सिल्वर बेल्स स्कूल की छात्रा बुलबुल ने 99.6 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। जिले में दसवीं में 99.8 फीसद अंक के साथ भरत अग्रवाल जिले में प्रथम स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर 99.6 के साथ सेंट आरसी स्कूल की ही निहारिका और सिल्वर बैल्स स्कूल की बुलबुल भी 99.6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही।

छात्रों का सपना

सहारनपुर में सीबीएसई 10वीं के घोषित रिजल्ट में रेनबो स्कूल की ओजस्वी अनेजा ने 99.8 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। ओजस्वी डॉक्टर बनना चाहती है। मां निधि अनेजा रेनबो स्कूल में ही मैथ की टीचर है और पिता विनय अनेजा बिजनेसमैन है। बड़ा भाई मेहर अनेजा एमबीए कर रहा है ओजस्वी का कहना है कि वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है मां निधि अनेजा ने बताया ओजस्वी बचपन से ही अपनी क्लास में टॉपर रही है। दिव्य पब्लिक स्कूल बडगांव की तीन छात्राओं निशु राजसिंह 90 प्रतिशत, शैली 92 प्रतिशत व सुर्यांशी ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टाप किया है। दूसरी ओर मेरठ में केएल इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अनिका सिंह को 10वीं में मिले 99.8 फीसद अंक। वहीं दीवान की भूमिका सिंह को 500 में 499 अंक मिले, 99.8 फीसद।

छात्रों ने खिलाई मिठाई

खुर्जा : सीबीएसई का रिजल्ट देखकर छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। स्कूल के शिक्षकों ने छात्रों को मिठाई खिलाते हुए उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मंगलवार दोपहर को सीबीएसई हाईस्कूल का रिजल्ट जारी कर दिया गया। रिजल्ट जारी होने के बाद ही स्कूल के शिक्षक लैपटॉप लेकर बैठ गए और उन्होंने अपने स्कूल के बच्चों का परिणाम देखा। खुर्जा के महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल की छात्रा मंजरी शर्मा व लक्ष्य अग्रवाल ने 99.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं इसके अलावा दीपांशू व उर्वशी ने 99.4 और तनिष्क ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। मेधावियों को स्कूल के प्रधानाचार्या एनके मित्तल व शिक्षकों ने मिठाई खिलाते हुए बधाई दी। इसके अलावा श्रीमती सावित्री देवी लक्ष्मीचंद्र सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र विमल गुप्ता ने 99.8, गरिमा अग्रवाल ने 97.2 और रिशिका वर्मा 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करके कालेज में अव्वल रहे। जिन्हें स्कूल प्रधानाचार्य सतीशचंद्र व अन्य शिक्षकों ने बधाई दी। वहीं एल्पाइन पब्लिक स्कूल की छात्रा तृप्ति गुप्ता ने 98.7, पंकज कुमार ने 98.3 व ङ्क्षप्रस शर्मा ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। मेधावियों का स्कूल के प्रबंधक संदीप मित्तल व प्रधानाचार्या निधि गुलाटी ने उत्साह बढ़ाया। इसके अलावा एनआर पब्लिक स्कूल में छात्रा कनक कश्यप और मिनी शर्मा ने 98.8 प्रतिशत, दिवांश ङ्क्षसह, यश भारद्वाज व पूनम कौशिक ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। शिक्षकों के अलावा मेधावियों के उनके दोस्तों और रिश्तेदारों ने भी फोन करके बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.