CBSE 10th Board: स्कूलों को बताया रिजल्ट तैयार करने का तरीका, वेबिनार में 138 प्रिंसीपल ने लिया भाग

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए पालिसी जारी कर दी गई है। इसी पालिसी के बारे में सभी स्कूलों को जानकारी देने के लिए मंगलवार को सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर सुधांशु शेखर ने वेबिनार किया। वेबिनार में विस्‍तार से चर्चा की गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:00 PM (IST)
CBSE 10th Board: स्कूलों को बताया रिजल्ट तैयार करने का तरीका, वेबिनार में 138 प्रिंसीपल ने लिया भाग
मेरठ जिले में सीबीएसई स्‍कूलों को रिजल्‍ट तैयार करने की जानकारी दी गई।

मेरठ, जेएनएन। CBSE 10th Board सीबीएसई की ओर से कक्षा 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के लिए पालिसी जारी कर दी गई है। इसी पालिसी के बारे में सभी स्कूलों को जानकारी देने के लिए मंगलवार को सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर सुधांशु शेखर ने वेबिनार किया। वेबिनार में जिले के 138 सीबीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने हिस्सा लिया।

इस वेबिनार में प्रधानाचार्यों को स्कूल रिजल्ट परीक्षा समिति बनाना, समिति के चेयरपर्सन, सदस्य शिक्षक व वाह्य शिक्षकों को नामित करने का तरीका, छात्रों के अंक किस प्रकार निर्धारित किए जाने हैं और जो छात्र विभिन्न टेस्ट व प्री-बोर्ड में अनुपस्थित रहे, उनके रिजल्ट किस प्रकार तैयार करने हैं आदि पर विस्तृत चर्चा हुई।

बताया कि रिजल्ट तैयार करने के लिए स्कूल के पिछले तीन साल में बेस्ट रिजल्ट की जानकारी सीबीएसई की ओर से भेजी जाएगी। जिनके दो साल का डाटा है उसमें बेहतरीन रिजल्ट का औसत लिया जाएगा। जिन स्कूलों की एक ही बोर्ड परीक्षा हुई है उनकी जानकारी सीबीएसई ही देगा। सीबीएसई की ओर से यह जानकारी 10 मई तक भेजी जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी