टोल में गड़बड़ी की जांच को मेरठ कैंट बोर्ड पहुंची सीबीआइ की टीम, राजस्व अनुभाग से ली जानकारियां

CBI team in meerut मेरठ कैंट बोर्ड के दफ्तर में सीबीआइ की टीम ने पूछताछ की। मेरठ टोल गड़बड़ी को लेकर जांच एजेंसी की टीम यहां पर पहुंची थी। टोल को लेकर गड़बड़ी की शिकायत की थी। इस दौरान शहर के दूसरे स्‍थानों पर टीम ने भ्रमण किया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 10:00 AM (IST)
टोल में गड़बड़ी की जांच को मेरठ कैंट बोर्ड पहुंची सीबीआइ की टीम, राजस्व अनुभाग से ली जानकारियां
सीबीआइ टीम ने अधिकारियों से की मुलाकात, शहर का भी किया भ्रमण।

मेरठ, जागरण संवाददाता। CBI team in meerut केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम शुक्रवार को मेरठ में छावनी परिषद कार्यालय पहुंची। इससे पहले टीम ने शहर के कुछ हिस्सों का भ्रमण किया और विभिन्न मामलों से संबंधित लोगों से मुलाकात की। छावनी परिषद कार्यालय में सीबीआइ के अधिकारी ने सीईओ से मुलाकात की। पूर्व उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी ने दावा किया कि उन्होंने टोल टैक्स में गड़बड़ी की शिकायत की थी। उसी की जांच को सीबीआइ की टीम आई थी। टीम ने राजस्व अनुभाग से तमाम जानकारियां भी प्राप्त की।

दो मुद्दे चर्चा में

शुक्रवार को कैंट बोर्ड कार्यालय में सीबीआइ की टीम पहुंची। जिसे लेकर दिन भर तरह-तरह की चर्चाएं रहीं। सीबीआइ की टीम के कैंट बोर्ड कार्यालय जाने को लेकर दो मुद्दे चर्चा में रहे। कैंट जनरल अस्पताल के 40 लाख रुपये की दवाइयों की गड़बड़ी के पुराने मामले की जांच सीबीआइ लंबे समय से कर रही है। वहीं दूसरा मामला कैंट क्षेत्र में टोल से जुड़ा है जिससे संबंधित शिकायतें पूर्व में की गई थी। हालांकि टोल से जुड़े मामले में सीबीआइ के समक्ष कोई मामला दर्ज है या नहीं यह स्पष्ट नहीं है।

कैंट बोर्ड सीईओ ने किया इंकार

कैंट बोर्ड सदस्यों के अनुसार टोल वसूली के मामले में की वित्तीय अनियमितता से संबंधित शिकायत किए जाने के मामले में ही सीबीआइ छावनी पहुंची थी। वहीं कैंट बोर्ड सीईओ ने उक्त दोनों ही मामलों में सीबीआइ के आने की बात से इंकार किया। देर शाम कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष विपिन सोढ़ी ने दावा किया कि सीबीआइ की टीम टोल में गड़बड़ी को लेकर उनके द्वारा की गई शिकायत की जांच करने ही सीबीआइ आई थी। टीम ने कैंट बोर्ड के राजस्व अनुभाग से इससे संबंधित दस्तावेज और जानकारियां भी प्राप्त की हैं।

chat bot
आपका साथी