नकल करते पकड़े गए अभ्यर्थी और कक्ष निरीक्षक पर मुकदमा

कंकरखेड़ा पुलिस ने दिल्ली पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में गुरुवार को श्रीराम इंजीनियरिग कालेज से नकल पर्ची के साथ पकड़े गए अभ्यर्थी और ड्यूटी पर तैनात कंप्यूटर इंजीनियर के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 10:30 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 10:30 AM (IST)
नकल करते पकड़े गए अभ्यर्थी और कक्ष निरीक्षक पर मुकदमा
नकल करते पकड़े गए अभ्यर्थी और कक्ष निरीक्षक पर मुकदमा

मेरठ, जेएनएन। कंकरखेड़ा पुलिस ने दिल्ली पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में गुरुवार को श्रीराम इंजीनियरिग कालेज से नकल पर्ची के साथ पकड़े गए अभ्यर्थी और ड्यूटी पर तैनात कंप्यूटर इंजीनियर के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कालेज में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगालेगी। वहीं, परीक्षा केंद्र पर अब पुलिस का सख्त पहरा हो गया है।

कंकरखेड़ा क्षेत्र में हाईवे स्थित श्रीराम इंजीनियरिग कालेज में दिल्ली पुलिस सिपाही महिला/पुरुष भर्ती की लिखित परीक्षा चल रही है। भर्ती परीक्षा का संचालन निजी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी करा रही है। गुरुवार को परीक्षा के दौरान सहारनपुर के सरसावा निवासी आकिल जैदी पुत्र रजब अली जैदी को नकल पर्ची के साथ पकड़ लिया गया था। कक्ष में ड्यूटी पर तैनात कालेज के कंप्यूटर इंजीनियर अजय निवासी झज्जर-हरियाणा भी पकड़ा गया था।

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि जो प्रश्न अभ्यर्थी के कंप्यूटर पर प्रदर्शित हो रहे थे, उनके जवाब उस नकल पर्ची से नहीं मिल रहे, जो अभ्यर्थी के पास से मिली है। हालांकि, जांच जारी है।

फ्लाइंग दस्ते ने पकड़ा तो अभ्यर्थी निगल गया नकल की पर्ची

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फ्लाइंग दस्ते ने एक अभ्यर्थी को नकल करते हुए मौके से पकड़ लिया। टीम के सामने ही अभ्यर्थी नकल की पर्ची निगल गया। टीम ने आरोपित के खिलाफ परतापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती-2020 के लिए 27 नवंबर से 14 दिसंबर तक परीक्षा चल रही है। मेरठ के एमआइटी कालेज में भी परीक्षा केंद्र है। शुक्रवार को दिल्ली से फ्लाइंग स्क्वाड ने कालेज में छापामारी की। इस दौरान शामली के डूंडू्खेड़ा निवासी अंकित चौहान नकल करते हुए पकड़ा गया। सूचना पर एसओ परतापुर सतीश कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अंकित को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। एएसपी कृष्ण विश्नोई ने बताया कि अंकित को थाने से जमानत दे दी गई।

chat bot
आपका साथी