कार में हेलमेट लगाकर चलें, वरना पुलिस कर देगी चालान

अजीत कुमार शर्मा ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने उनके घर डाक से ई-चालान भेजा है। उसमें उनकी कार का नंबर लिखा है जबकि फोटो बाइक का है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 05:14 PM (IST)
कार में हेलमेट लगाकर चलें, वरना पुलिस कर देगी चालान
कार में हेलमेट लगाकर चलें, वरना पुलिस कर देगी चालान
मेरठ, जेएनएन। आपके पास कार है तो हेलमेट लगाकर चलिए, वरना चालान हो सकता है। यातायात पुलिस की ऐसी ही कारगुजारी के चलते एक व्यक्ति परेशान हो रहा है। उसने उच्च अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
कार के नंबर पर बाइक का चालान
गढ़ रोड स्थित तक्षशिला कालोनी निवासी अजीत कुमार शर्मा ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने उनके घर डाक से ई-चालान भेजा है। उसमें उनकी कार का नंबर लिखा है, जबकि फोटो बाइक का है। बताया कि चालान 15 फरवरी का है। इसके लिए उन्हें सौ रुपये जुर्माना ट्रैफिक पुलिस कार्यालय में जमा कराना होगा। चालान देखकर वह हैरान है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही के अलावा उन्होंने आशंका जताई है कि कोई उनकी कार का नंबर बाइक पर डालकर दुरुपयोग भी कर सकता है। उन्होंने एसपी ट्रैफिक से लेकर एडीजी तक से शिकायत की है। एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार बाजपेयी का कहना है कि मामला जानकारी में नहीं है। संभवत: चूक के कारण ऐसा हुआ होगा।
डिप्टी बैंक मैनेजर भी परेशान
रशीद नगर निवासी मोहम्मद इस्माईल एसबीआइ की एक शाखा के डिप्टी मैनेजर हैं। ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें डाक द्वारा ई-चालान भेजा, जिसमें उन पर सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चालान में बाइक पर हेलमेट नहीं लगाना गलती बताया है, जबकि पीड़ि‍त  का दावा है कि वह प्रतिदिन कार से शाखा जाते हैं। 11 फरवरी 2019 को चालान किया गया और 15 दिन के अंदर जुर्माना जमा करने की अवधि दी गई, जबकि 16 अप्रैल को उन्हें वह डाक मिली। वह परेशान हैं कि चालान पर बाइक का कोई फोटो भी नहीं है।
chat bot
आपका साथी