बागपत में ईस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस वे पर टैंकर से टकराई कार, चालक जिंदा जला, घंटों बाद बुझी आग

ईस्‍टर्न पेरिफेरल एक्‍सप्रेस वे पर कैंटर से टकराकर कार में लगी आग।
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 01:32 PM (IST) Author: Prem Bhatt

बागपत, जेएनएन। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। ईपीई पर किनारे खड़े डीजल से भरे टैंकर में तेज रफ्तार कार घुस गई। कार में आग लग गई। कार का आगे का हिस्सा टैंकर के अंदर घुसा होने के कारण आग से बचने को कार में बैठा चालक बाहर नहीं निकल सका। चालक जिंदा जल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने कार में लगी आग को बुझाया। इसके बाद क्रेन से कार को टैंकर के नीचे से निकाला, तो चिंगारी उठने से टैंकर में आग लग गई। टैंकर में लगी आग को बामुश्किल बुझाया गया। इस दौरान ईपीई पर जाम लग गया। करीब दो घंटे बाद एक लाइन को शुरू कर ट्रैफिक निकाला गया।

यह है मामला 

मंगलवार की सुबह मथुरा रिफाइनरी से डीजल से भरा टैंकर बागपत में रोहताश गुप्ता के पेट्रोल पंप पर जा रहा था। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस पर जिला स्टेडियम के निकट चालक ने टैंकर को किनारे खड़ा किया और नहाने के लिए नीचे एक नलकूप पर चला गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाजियाबाद की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार में पंचर हो गया और अनियंत्रित होकर कार डीजल से भरे टैंकर के नीचे घुस गई। इससे जोरदार आवाज हुई और कार का अगला हिस्सा टैंकर के अंदर घुस गया। देखते ही देखते कार में आग लग गई। इससे घायल चालक बाहर नहीं पाया और आग में जिंदा जल गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ईपीई पर जाम लग गया।

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कार में लगी आग को बुझाया। इस बीच टैंकर से डीजल का रिसाव शुरू हो गया। इसके बाद क्रेन से कार को टैंकर के नीचे निकाला गया। इस दौरान निकली चिंगारी से टैंकर में आग लग गई। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद ट्रैफिक का संचालन शुरू कराया गया। मौके पर एडीएम अमित कुमार सिंह, एएसपी मनीष कुमार मिश्र मौके पर पहुंच गए। एएसपी ने बताया कि कार में से चालक के शव को निकालकर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। चालक के अलावा कार में कोई नहीं मिला है। कार चालक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। कार की चेसिस, इंजन या रजिस्ट्रेशन नंबर से मालिक का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

मृतक कार चालक की पहचान रवि पुत्र राजपाल निवासी दतौली तहसील गन्नौर सोनीपत है। वह दवा कंपनी में मेडिकल रिेप्रेजेंटेटिेव हैं। मेरठ से लौटते वक्‍त यह हादसा हुआ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.