मेरठ: एंटी करप्शन कोर्ट में दर्ज हुए कप्तान प्रभाकर चौधरी के बयान, आठ साल पहले का है मामला

आठ साल पहले आगरा के तीन पुलिसकर्मीयों पर लिखवाया था भ्रष्टाचार का मुकदमा। गाड़ी में शराब बताकर तीन पुलिसकर्मीयों ने चालक से छीने थे एक लाख बीस हजार। एसएसपी उस समय आगरा में एसपी सिटी पद पर तैनात थे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 09:47 PM (IST)
मेरठ: एंटी करप्शन कोर्ट में दर्ज हुए कप्तान प्रभाकर चौधरी के बयान, आठ साल पहले का है मामला
एंटी करप्शन कोर्ट में दर्ज हुए कप्तान प्रभाकर चौधरी के बयान।

मेरठ, जेएनएन। आठ साल पहले आगरा में तीन पुलिसकर्मीयों पर दर्ज कराए लूट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के मुकदमे में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एंटी करप्शन कोर्ट में बयान दर्ज कराए हैं। एसएसपी उस समय आगरा में एसपी सिटी पद पर तैनात थे।

यह था मामला

नौ अगस्त 2013 को आगरा के बीचपूरी चौराहे पर पुलिसकर्मी उदयराज, गौरव यादव और उनके साथी ने ग्वालियर की तरफ से आ रही गाड़ी को रोका था। चालक ब्रह्मवीर निवासी मुंडका दिल्ली ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में सामान उतारकर रोहतक जा रहा था। तीनों पुलिसकर्मीयों ने गाड़ी में शराब बताकर चालक से चाबी छीन ली थी। इसके बाद गाड़ी मालिक ऋषिपाल निवासी गांधरा थाना सांपला रोहतक (हरियाणा) आगरा पहुंचे। ऋषिपाल ने आगरा में उस समय एसपी सिटी के पद पर तैनात रहे प्रभाकर चौधरी से मामले की शिकायत की थी। आरोप था कि तीनों सिपाहियों ने चालक से एक लाख बीस हजार रुपये छीन लिए थे। एसपी सिटी की जांच में मामला सही पाया गया, जिस पर ऋषिपाल ने तीनों पुलिसकर्मीयों के खिलाफ लूट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी सुनवाई मेरठ की एंटी करप्शन कोर्ट में चल रही है।

मंगलवार को जज नरेंद्र तोमर की कोर्ट में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपने बयान दर्ज कराए। एसएसपी ने आठ साल पुराना वाकया फिर से दोहराया। एसएसपी के एंटी करप्शन कोर्ट में जाते समय कचहरी परिसर में अलर्ट घोषित कर दिया गया था। सिविल लाइन पुलिस ने कचहरी के सभी गेट पर चेकिंग अभियान चला दिया था। एसएसपी के बयान देकर लौटने के बाद चेकिंग अभियान खत्म कर दिया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि एंटी करप्शन कोर्ट में काफी दिनों से तारीख लग रही थी। कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए बयान दर्ज करा दिए हैं। ताकि दोषी पुलिसकर्मियों को सजा मिल सकें।

chat bot
आपका साथी