रालोद में समर्थित प्रत्याशियों का विरोध पड़ेगा भारी

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के विरोध में उसी पार्टी के लोगों के दावेदारी जताने से नेताओं के लिए मुश्किल पैदा हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 03:15 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 03:15 AM (IST)
रालोद में समर्थित प्रत्याशियों का विरोध पड़ेगा भारी
रालोद में समर्थित प्रत्याशियों का विरोध पड़ेगा भारी

मेरठ, जेएनएन। जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के विरोध में उसी पार्टी के लोगों के दावेदारी जताने से वरिष्ठ नेताओं के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। मेरठ जनपद में कई वार्डो में राष्ट्रीय लोकदल समर्थित प्रत्याशियों के विरोध में पार्टी से जुड़े लोग मैदान में हैं। बागी तेवरों को थामने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश संगठन महासचिव डा. राजकुमार सांगवान ने जिलाध्यक्ष को ऐसे प्रत्याशियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि ऐसे लोगों को पार्टी से निष्कासित करने की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, रविवार को एक घटनाक्रम में वार्ड 18 से समर्थित प्रत्याशी संदीप चौधरी के विरोध में खड़े सोहनवीर सिंह ने नाम वापस ले लिया। लालकुर्ती स्थित पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल देव के आवास पर सोहनवीर ने संदीप चौधरी के पक्ष में प्रचार करने की बात कही।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हाशिये पर चली गई पार्टी में जान फूंकने के लिए रालोद ने इस बार जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी समर्थित उम्मीदवारों को उतारने का निर्णय किया। 33 वार्डो से प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। हाल ही में जोरशोर से पार्टी की सदस्यता लेने वाले प्रदीप हुड्डा की पत्नी सपना हुड्डा वार्ड 13 से घोषित प्रत्याशी अनिकेत त्यागी के खिलाफ मैदान में हैं। आरक्षित वार्ड चार में नरेश पार्टी प्रत्याशी जोगेंद्र के विरोध में हैं। वार्ड तीन में ईशा चौधरी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पहले पार्टी ने आशीष को उम्मीदवार बनाया था, बाद में परिवर्तन किया गया। आशीष देशवाल ने नामांकन वापस नहीं लिया है और चुनाव लड़ रहे हैं। बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में तीन-चार वार्डो में ऐसी स्थितियां हैं। खास बात यह है कि पार्टी से अपने प्रत्याशी की उम्मीदवारी तय न होने पर क्षेत्र के कद्दावर नेता दूसरे प्रत्याशी का समर्थन कर रहे हैं। डा. सांगवान ने कहा कि कई स्थानों पर यह शिकायतें आई हैं। इनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी