प्रत्याशी होने लगे बीमार, मोबाइल ने संभाला प्रचार

प्रत्याशी होने लगे बीमार, मोबाइल ने संभाला प्रचार

मौसम का परिवर्तन और चुनाव प्रचार की थकान ने चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों को मौसम व कोरोना बीमार कर रहा है।

JagranWed, 21 Apr 2021 02:45 AM (IST)

मेरठ,जेएनएन। मौसम का परिवर्तन और चुनाव प्रचार की थकान ने चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों को बीमार करना शुरू कर दिया है। कोरोना का डर भी बरकरार है। ऐसे में प्रत्याशी मतदाताओं के बीच मोबाइल के माध्यम से पहुंच कर रहे हैं।

मोबाइल पर प्रत्याशी अपनी रिकार्ड आडियो भेजकर, मैसेज भेजकर और फोन करके वोट मांग रहे हैं। प्रधान पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी ने बताया कि पिछले तीन दिन से खांसी और बुखार है। ऐसे में मतदाताओं के घर जाने से परहेज कर रहे हैं। वैसे भी वर्तमान में किसान गेहूं की कटाई और खेतों में खड़ी गन्ने की फसल को मिल तक पहुंचने में जुटे हुए हैं। ऐसे में मोबाइल ही वोट मांगने का सबसे अच्छा और सशक्त माध्यम है। प्रधान पद के प्रत्याशियों के साथ ही जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी भी मोबाइल पर खूब प्रचार कर रहे हैं। कोरोना से पीड़ित हूं ये देखो मेरी रिपोर्ट..

जागरण संवाददाता, मेरठ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए छूटे कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सोमवार को एसडी इंटर कालेज में प्रशिक्षण के लिए पहुंचे एक कर्मचारी ने खुद को कोरोना पीड़ित बताकर हंगामा खड़ा कर दिया। कोरोना का नाम सुनते ही प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अन्य कर्मियों में भी भगदड़ मच गई। बाद में किसी प्रकार कर्मचारी को शांत कर अस्पताल भेजा गया।

सोमवार दोपहर एसडी इंटर कालेज सदर में कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनर के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इस दौरान आरईएस विभाग का एक चतुर्थ कर्मचारी खड़ा हुआ और खुद को कोरोना से पीड़ित बता हंगामा शुरू कर दिया। कोरोना का नाम सुनते ही पास बैठे कर्मचारी घबरा गए और प्रशिक्षण कक्ष में अफरातफरी मच गई। उधर, बीमार कर्मचारी ने काफी देर हंगामा जारी रखा। बाद में अधिकारियों ने किसी प्रकार उसे शांत किया और एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि खुद को बीमार बताने वाले कर्मचारी की कोरोना की रिपोर्ट की जांच की गई तो वह पिछले साल की निकली। फिलहाल उसका उपचार चल रहा है।

कांग्रेस ने पंचायत चुनाव को बनाया कंट्रोल रूम: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यहीं से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संचालित होगा। कंट्रोल रूम पर डा. दिनेश मोहन शर्मा, हरिकिशन अंबेडकर, सलीम खान व कपिल पाल की ड्यूटी लगाई गई है। कांग्रेस प्रवक्ता हरीकिशन अंबेडकर ने बताया कि जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस कार्यालय बुढाना गेट में यह व्यवस्था की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.