मेरठ में रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने को चलेगा अभियान, कमिश्‍नर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बेहतर उपचार को लेकर कमिश्नर ने जूम एप के माध्यम से मंडल के सभी डीएम और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। कमिश्नर ने अधिकारियों को रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान चलाने और आक्सीजन की आपूर्ति की निगरानी करने के लिए भी निर्देश दिया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:03 PM (IST)
मेरठ में रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने को चलेगा अभियान, कमिश्‍नर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
मेरठ में रेमडेसिवर की कालाबजारी पर लगेगा रोक।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना की रोकथाम और अस्पतालों में भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार को लेकर कमिश्नर ने जूम एप के माध्यम से मंडल के सभी डीएम और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। कमिश्नर ने अधिकारियों को रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए अभियान चलाने और आक्सीजन की आपूर्ति की निगरानी करने के लिए भी निर्देश दिया।

मंगलवार की शाम जूम एप पर हुई बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि रेमडेसिविर इंजेक्शन और मेडिकल आक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए समन्वय कर व्यवस्था कराई जाए। किसी भी दशा में रोगियों का उपचार प्रभावित ना हो। आक्सीजन की आपूíत के लिए बनाएं गए नोडल अधिकारी प्रत्येक हास्पिटल पर हर दिन निगरानी रखे और अगले 24 घंटे में कमी की संभावना होने पर तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए।

नई डिस्चार्ज पालिसी का सख्ती से पालन करें, ताकि मरीज स्वस्थ और लक्षणहीन होने पर समय से डिस्चार्ज किए जाएं। कंटोनमेंट जोन की बेरिकेडिंग तोड़ने अथवा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें। मंडल के सभी डीएम, नोडल अधिकारी, अपर निदेशक, स्वास्थ्य और मंडलीय सर्विलांस अधिकारी भी मौजूद रहे।

500 सौ रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले : कमिश्नर ने बताया कि शासन से 500 रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप प्राप्त हुई है। शीघ्र ही सभी जनपदों को इंजेक्शन की आपूर्ति की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी