सीए के रिजनल और सेंट्रल काउंसिल का चुनाव कल से

इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउंटेंट आफ इंडिया के रिजनल और सेंट्रल काउंसिल का चुनाव तीन दिसंबर और चार दिसंबर को होगा। मेरठ में आयकर विभाग में चुनाव के लिए बूथ बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:35 AM (IST)
सीए के रिजनल और सेंट्रल काउंसिल का चुनाव कल से
सीए के रिजनल और सेंट्रल काउंसिल का चुनाव कल से

मेरठ, जेएनएन। इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउंटेंट आफ इंडिया के रिजनल और सेंट्रल काउंसिल का चुनाव तीन दिसंबर और चार दिसंबर को होगा। मेरठ में आयकर विभाग में चुनाव के लिए बूथ बनाया गया है। जहां मेरठ और आसपास के करीब एक हजार सीए अपने मत का प्रयोग करेंगे। दोनों रीजन के लिए मेरठ से दो उम्मीदवार मैदान में हैं।

सीए का यह चुनाव हर तीन साल में होता है। यह चुनाव पूरे देश में एक साथ हो रहा है। सीए के रीजन को पांच भागों में बांटा गया है। इसमें सेंट्रल रीजन में मेरठ आता है। सेंट्रल रीजन में सात प्रदेश शामिल किए गए हैं। जिसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में यह चुनाव हो रहा है। उत्तर प्रदेश में कई शहरों में सेंट्रल रीजन का चुनाव हो रहा है। मेरठ में आयकर विभाग में चुनाव सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक होगा।

मेरठ से दो सीए दावेदार

रीजनल काउंसिल में 12 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। जिसके लिए 26 सीए दावेदार हैं। मेरठ से सीए राजीव गुप्ता इस पद पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि सेंट्रल काउंसिल में छह सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। इसमें 18 उम्मीदवार मैदान में हैं। मेरठ से सीए अमरीश वशिष्ठ की दावेदारी है।

सेंट्रल रीजन में 61 हजार से अधिक सीए मतदाता

सेंट्रल रीजन के सात राज्यों में करीब 61 हजार 758 सीए मतदान के लिए योग्य हैं। हर शहर में मतदान के बूथ बनाया गया है। मेरठ में 978 मतदाता हैं, सात लोग मवाना और 17 सीए बागपत के हैं जिनका बूथ मेरठ के आयकर विभाग में बनाया गया है। चुनाव आयोग की निगरानी में यह चुनाव कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी