आइआइएमटी में बिजनेस प्लान कांटेस्ट आयोजित

आइआइएमटी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में स्कूल आफ कामर्स एंड मैनेजमेंट विभाग में बिजनेस प्लान कांटेस्ट का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 02:45 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 02:45 AM (IST)
आइआइएमटी में बिजनेस प्लान कांटेस्ट आयोजित
आइआइएमटी में बिजनेस प्लान कांटेस्ट आयोजित

मेरठ, जेएनएन। आइआइएमटी विश्वविद्यालय के तत्वावधान में स्कूल 'आफ कामर्स एंड मैनेजमेंट विभाग में बिजनेस प्लान कांटेस्ट' का आयोजन किया गया। आनलाइन प्रतियोगिता में विभिन्न कालेजों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कुल ग्यारह टीमें कांटेस्ट का हिस्सा रहीं। प्रतिभागियों ने उत्कर्ष बिजनेस प्लान प्रस्तुत किए, जिनको वास्तविकता में परिवर्तित किया जा सकता है। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीकाम की छात्राएं दीपाली व मानसी रहीं। द्वितीय स्थान पर एमबीए के आकाश व भारती रहे। नजीबाबाद के एनआइआइटी कालेज के निकिता सूद व शीतल तृतीय स्थान पर रहे। डा. मोहम्मद कासिफ ने कार्यक्रम का संचालन किया। डा. आफताब अहमद, पुनीत, पूजा शर्मा व संतराम निर्णायक टीम में शामिल रहे। ब्रजेश कुमार का सहयोग रहा। संकायाध्यक्ष डा. सतीश कुमार सिंह ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

शहीद उधम सिंह की जयंती मनाई

समाजवादी पार्टी अनुसूचित जाति व जनजाति प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह पार्क, कमिश्नरी चौराहा में महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद उधम सिंह की जयंती मनायी। साथ ही उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। पूर्व जिलाध्यक्ष रविंद्र प्रेमी, अहतेशाम इलाही, चौधरी निरंजन सिंह, कुलदीप सिंह कोठारी आदि साथ रहे।

एमपीएस ग्रुप के स्कूलों में प्रदान की भगवदगीता

मेरठ पब्लिक स्कूल की सभी शाखाओं में गीता जयंती के अवसर पर शिक्षिकाओं को श्रीमदभगवत गीता प्रदान की गई। इसका उद्देश्य सभी को भगवान श्रीकृष्ण के कर्म के प्रति उपदेश व वचनों का प्रचार व प्रसार करने के उद्देश्य से किया गया। विश्व में यही एक ऐसा ग्रंथ है जिसकी जयंती मनाई जाती है। ब्रम्हपुराण के अनुसार द्वापर युग के मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी को भगवान श्रीकृष्ण ने इसी दिन गीता का उपदेश दिया था। गीता में भगवान श्रीकृष्ण का उपदेश मोह का क्षय करने के लिए है इसलिए इसे मोक्षदा एकादशी के नाम से भी जाना जाता है।

अटलजी पर हुई निबंध प्रतियोगिता

इस्माइल ग‌र्ल्स नेशनल इंटर कालेज शास्त्रीनगर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में निबंध प्रतियोगिता, आनलाइन काव्य पाठ, चित्रकला एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्विज प्रतियोगिता में कक्षा 12वीं की जया, सायमा, मानसी, पलक, ज्योति, दिव्या, आस्था, निकिता, कामिनी एवं काव्य पाठ में कक्षा 12वीं की सायमा, जया, कक्षा नौवीं की निशा एवं निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 10वीं की राबिया खातून, कक्षा 10वीं की सायमा परवीन ने भाग लिया। प्रधानाचार्या डा. मृदुला शर्मा ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी छात्राओं को प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी