सहारनपुर देहात पुलिस की दबंगई, नाबालिग को थाने में बुरी तरह पीटा, पिता ने एसएसपी से की शिकायत

नकुड़ थाने के दारोगा के द्वारा एक बुजुर्ग की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब देहात कोतवाली पुलिस की दबंगई सामने आई है। 14 वर्षीय बच्चे के पिता ने एसएसपी से की शिकायत शांतिभंग में चालान करने के बाद फिर से थाने पर बुलाया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:52 PM (IST)
सहारनपुर देहात पुलिस की दबंगई, नाबालिग को थाने में बुरी तरह पीटा, पिता ने एसएसपी से की शिकायत
सहारनपुर देहात पुलिस ने नाबालिग को थाने में बुरी तरह पीटा।

सहारनपुर, जेएनएन। नकुड़ थाने के दारोगा के द्वारा एक बुजुर्ग की पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब देहात कोतवाली पुलिस की दबंगई सामने आई है। देहात कोतवाली पुलिस के एक दारोगा और कुछ सिपाहियों ने एक नाबालिग को थाने बुलाकर बुरी तरह से पीटा। उसके पैरों में काफी चोटें आई है। हैरत की बात यह है कि पहले नाबालिग का शांतिभंग में चालान कर दिया और जब उसकी जमानत हो गई तो फिर थाने बुलाकर पीटा गया। पुलिसकर्मियों की एसएसपी से शिकायत की गई है। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह है मामला 

देहात कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चौधरी विहार निवासी मोहसीन पुत्र मोहम्मद आमीर ने बताया कि 28 नवंबर को उसके 14 वर्षीय बेटे शाकिर के साथ कुछ युवकों के बीच कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद दूसरे पक्ष ने रंजिश रखते हुए अपने परिवार की लड़की के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर दे दी थी। पुलिस ने शाकिर को पकड़ लिया था और पूरे मामले की जांच की। जांच में पाया गया कि शाकिर ने छेड़छाड़ नहीं की है। केवल मारपीट हुई है। जिसके बाद पुलिस ने 29 नवंबर को शाकिर को शांतिभंग की धारा में कार्रवाई कर दी थी। एसडीएम के यहां से शाकिर को जमानत मिल गई। जैसे ही यह बात दूसरे पक्ष को पता चली तो उन्होंने थाने पर पहुंचकर एक दारोगा और कुछ सिपाहियों से सेटिंग की। जिसके बाद शाकिर को फोन करके थाने पर बुलाया गया और कहा कि उसे कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने हैं।

आरोप है कि जब शाकिर थाने पर पहुंचा तो उसे एक कमरे में बंद कर लिया गया और उसे लेटाकर पैरों के तलवों पर फट्टों से पीटा गया। करीब एक घंटे तक पीटने के बाद शाकिर को छोड़ दिया गया। एसएसपी ने एसपी सिटी को इस मामले की जांच सौंपी है।जिन पुलिसकर्मियों ने नाबालिग को पीटा है। उनके खिलाफ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन्‍होंने बताया...  

नाबालिग के पैरों में पट्टी हो रखी है। उसकी पट्टी खुलवाकर मेडिकल कराया जाएगा। यदि चोट है तो पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। यदि चोट नहीं है और ड्रामा किया गया है तो बच्चे को एसएसपी आफिस लाने वालों पर कार्रवाई होगी।

- आकाश तोमर, एसएसपी

chat bot
आपका साथी