बुलंदशहर SSP भारती सिंह ने दी हिदायत, बोलीं- पंचायत चुनाव में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त Bulandshahr News

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भारती सिंह ने मंगलवार रात अपराध समीक्षा की। लंबित विवेचनाओं के जल्द निस्तारण के लिए निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यदि किसी तरह की भी पंचायत चुनाव को लेकर लापरवाही की जाती है तो उसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 02:35 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 02:35 PM (IST)
बुलंदशहर SSP भारती सिंह ने दी हिदायत, बोलीं- पंचायत चुनाव में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त Bulandshahr News
बुलंदशहर एसएसपी भारती सिंह ने समीक्षा बैठक की।

बुलदंशहर, जेएनएन। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भारती सिंह ने मंगलवार रात अपराध समीक्षा की। लंबित विवेचनाओं के जल्द निस्तारण के लिए निर्देश दिए। साथ ही कहा कि यदि किसी तरह की भी पंचायत चुनाव को लेकर लापरवाही की जाती है तो उसे बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार दो दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए थे, जिसके बाद नवागत एसएसपी के तौर पर भारती सिंह ने कार्यभार संभाला है।

पुलिस लाइन स्थित सम्मेलन कक्ष में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व अपराध नियंत्रण व कोरोना संक्रमण के पुनः बढ़ने के संबंध में हुई गोष्ठी में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्वाचन आयोग व शासन एवं उच्चाधिकारियों के निर्देशों से अवगत कराते हुए शत-प्रतिशत अनुपालन कराने, अपराधों पर प्रभावी अकुंश लगाने व जनता की समस्याओं का शीघ्रतम निस्तारण करने को कहा गया। साथ ही हिस्ट्रीशीटरों व टॉप-10 व जिलाबदर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने को भी कहा।

आगामी ग्राम पंचायत चुनाव के मतदान को निष्पक्ष, सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से भयमुक्त माहोल में सम्पन्न कराए जाने एवं विशेष रूप से शस्त्र जमा कराना एवं शस्त्र निरस्तीकरण की कार्यवाही आदि के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। एसएसपी ने यह भी कहा कि, जो संवेदनशील मतदान केन्द्र के गांव, मजरे है, वहां का लगातार भ्रमण करते रहे जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके।

इसके अतिरिक्त सभी अधीनस्थों को चुनाव आयोग के निर्देशों एवं शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराये जाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गए। साथ ही कोरोना संक्रमण के पुनः बढ़ने पर थर्मल स्कैनर, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी