बुलंदशहर : विजय रथ लेकर सैकड़ों किसान गाजीपुर बार्डर रवाना, केंद्र के कृषि कानून का किया विरोध

बुलंदशहर में भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष गुड्डू प्रधान के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने विजय रथ के साथ बाइक रैली निकाली। सदर तहसील पर एकत्र होकर किसान डीएवी फ्लाईओवर से होते हुए कालाआम चौराहा पहुंचे। किसानों ने नारेबाजी की। यहां स्‍वागत भी किया गया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:00 PM (IST)
बुलंदशहर : विजय रथ लेकर सैकड़ों किसान गाजीपुर बार्डर रवाना, केंद्र के कृषि कानून का किया विरोध
बुलंदशहर से बड़ी संख्‍या में किसान गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हुए।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। तीन कृषि कानून के विरोध में गाजीपुर बार्डर पर आठ माह से जारी किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए जनपद से सोमवार को सैकड़ों किसान रवाना हुए। सदर तहसील पर गुलावठी, पहासू, खुर्जा, औरंगाबाद, शिकारपुर और अनूपशहर विकास खंडों से किसान एकत्रित हुए। खुर्जा से विजय रथ के साथ बाइक रैली निकाली गई। कालाआम चौराहे पर इसका स्वागत हुआ। किसानों ने केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की।

रोजाना 100 किसान होंगे शामिल

भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष गुड्डू प्रधान के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने विजय रथ के साथ बाइक रैली निकाली। सदर तहसील पर एकत्र होकर किसान डीएवी फ्लाईओवर से होते हुए कालाआम चौराहा पहुंचे। किसानों ने नारेबाजी की और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। गुड्डू प्रधान ने कहा कि भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश टिकैत के आह्वान पर विजय रथ यात्रा और बाइक रैली निकाली गई है, जो सिकंदराबाद होते हुए देर रात तक गाजीपुर बार्डर पहुंचेगी। रोजाना 100 किसान गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन में शामिल होंगे। बिशन सिहं सिरोही, कैलाश भागमल गौतम, रामवीर सिहं, पवन ठाकुर, सोनू पाठक, कल्याण सिंह, चौधरी अरब सिहं, प्रमोद तेवतिया, आदि मौजूद रहे।

एसी पर सवाल क्यों

गुड्डू प्रधान ने बताया कि पांच लाख रुपये की लागत से किसानों ने चंदा एकत्र कर विजय रथ का निर्माण कराया है। इसमें 40 से 50 किसान विश्राम कर सकेंगे। एयरकंडीशंड विजय रथ इस बात का प्रतीक है कि किसान अब तक भूखे-प्यासे आंदोलनरत थे। अब वह अस्थायी विश्राम गृह बनाकर मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखेंगे।

रूट डायवर्जन

किसानों की भीड़ देख सदर तहसील पर खुर्जा, नगर कोतवाली, देहात कोतवाली और सिकंदराबाद पुलिस बल मौके पर बुलाया गया। काला आम चौराहे पर सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी, सीओ सिटी, नगर कोतवाली और टीआई आदि मौजूद रहे। कालाआम से किसानों को कचहरी रोड, चांदपुर रोड से निकाला गया। भूड चौराहे से रूट डायवर्जन कर शिकारपुर बाइपास से वाहनों को निकाला गया। डीएम रोड और अनूपशहर अड्डे से वाहनों को निकाला गया।

chat bot
आपका साथी