बुलंदशहर : रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, अब जान से मारने की धमकी

बुलंदशहर में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति से उसके रिश्तेदारों ने ही पुत्र की रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए। नौकरी न लगने पर पीडि़त व्यक्ति ने रुपए वापस मांगे तो उसके साथ मारपीट की गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:30 PM (IST)
बुलंदशहर : रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, अब जान से मारने की धमकी
रेलवे में नौकरी के नाम रुपये ऐंठने का मामला आया है।

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर में एक व्यक्ति से उसके रिश्तेदारों ने ही पुत्र की रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए। नौकरी न लगने पर पीडि़त व्यक्ति ने रुपए वापस मांगे तो उससे मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पीडि़त व्यक्ति ने एसएसपी से कार्यवाही की गुहार लगाई है। नगर कोतवाली के आवास-विकास कालोनी निवासी पीडि़त सुरेश ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका पुत्र बेरोजगार है।

गाजियाबाद के रहने वाले दो रिश्तेदारों ने वर्ष 2019 में उसके पुत्र की रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा दिया और उसकी एवज में दस लाख रुपये की डिमांड की। आरोपितों ने रेलवे के बड़े अधिकारियों से अपनी जान-पहचान होने का दावा किया। पीडि़त के अनुसार पुत्र की नौकरी लगवाने के चक्कर में आरोपियों की बातों में आ गया और उसने अप्रैल 2019 को दोनों आरोपितों को नगर बुलाकर तीन लाख रुपये नगद और दो लाख रुपये का चैक दे दिया, जबकि शेष रकम नौकरी लगने के बाद देना तय हुआ।

कई माह तक नौकरी न लगने पर उसे ठगी का अहसास हुआ तो उसने रुपये वापस मांगने शुरू कर दिए। इसके बाद आरोपित उसे आश्वासन देते रहे। लॉकडाउन के दौरान आरोपितों ने उसके फोन उठाने बंद कर दिए। अब उसने आरोपित रिश्तेदारों के घर जाकर रुपयों का तकादा किया तो उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई। पीडि़त ने दोनों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। एसएसपी ने जांच कराकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी