चंडीगढ़ से सर्वर ठप होने से मेरठ में BSNL के उपभोक्ता रहे परेशान, नहीं चला इंटरनेट

मेरठ में बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए रविवार का दिन मुसीबत भरा रहा। छुट्टी के दिन बीएसएनएल के सभी मोबाइल की इंटरनेट सेवा ठप हो गई। जिस कारण मेरठ के उपभोक्ता परेशान रहे। विभाग के अफसर भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 11:50 PM (IST)
चंडीगढ़ से सर्वर ठप होने से मेरठ में BSNL के उपभोक्ता रहे परेशान, नहीं चला इंटरनेट
संडे को BSNL के सर्वर में दिक्‍कत से लोगों को इंटरनेट चलाने में परेशानी हुई।

मेरठ, जेएनएन। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए रविवार का दिन मुसीबत भरा रहा। छुट्टी के दिन बीएसएनएल के सभी मोबाइल की इंटरनेट सेवा ठप हो गई। जिस कारण मेरठ के उपभोक्ता परेशान रहे। दोपहर में लगभग चार घंटे तक इंटरनेट बंद होने के कारण उपभोक्ता बीएसएनएल एक्सचेंज के चक्कर लगाते रहे, लेकिन अवकाश होने के कारण उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका। बीएसएनएल के अधिकारियों ने भी उपभोक्तों का फोन उठाना उचित नहीं समझा। शहर के बीएसएनएल उपभोक्ता अभिलाष गुप्ता, अमित गर्ग, आशीष चौधरी गोपीचंद आदि ने बताया कि रविवार के दिन इंटरनेट बंद होने से उन्हें काफी परेशानी हुई। वह नियमित तौर पर चलने वाला आफिस का कार्य भी नहीं कर सके।

मेरठ ही नहीं नार्थ जोन का बंद रहा इंटरनेट

बीएसएनएल के मेरठ एसएसए महाप्रबंधक जीके द्विवेदी ने बताया कि रविवार को मेरठ में स्थानीय तौर पर कोई भी तकनीकी कमी के कारण ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल के इंटरनेट सेवा को देश भर में चार हिस्सों में विभाजित किया हुआ है। जिसमें मेरठ नार्थ जोन के अंतर्गत आता है। नार्थ जोन का मुख्य सर्वर चंडीगढ़ में है। रविवार को चंडीगढ़ के सर्वर में तकनीकी समस्या आने के कारण पूरे नार्थ जोन में इंटरनेट बंद हो गया। इस समस्या को दुरूस्त करने के लिए फाल्ट को रिस्टोर करने में लगभग साढ़ तीन घंटे का समय लगा। जिस कारण बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी।

chat bot
आपका साथी