भाई ने कब्जाया पैतृक मकान, नपा पर भी लगा साज का आरोप

मवाना के मोहल्ला खैरातअली में पिता की मौत के बाद मकान में हिस्सेदारी को लेकर भाई एक दूसरे के 16 साल से दुश्मन बने हैं। भाइयों पर लाइसेंसी रिवाल्वर तानने और मकान कब्जाने का आरोप लगाकर सोमवार को पीड़ित भाइयों ने तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:45 PM (IST)
भाई ने कब्जाया पैतृक मकान, नपा पर भी लगा साज का आरोप
भाई ने कब्जाया पैतृक मकान, नपा पर भी लगा साज का आरोप

मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला खैरातअली में पिता की मौत के बाद मकान में हिस्सेदारी को लेकर भाई एक दूसरे के 16 साल से दुश्मन बने हैं। भाइयों पर लाइसेंसी रिवाल्वर तानने और मकान कब्जाने का आरोप लगाकर सोमवार को पीड़ित भाइयों ने तहरीर दी है। उधर, विवाद का जिम्मेदार चेयरमैन को ठहराया है।

मवाना के मोहल्ला मुन्नालाल निवासी वसीम ने सोमवार को पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि उनके पिता हाजी सिराजुद्दीन के नाम मोहल्ला खैरातअली में मकान संख्या 394 है। पिता की मौत सन् 2004 में हो चुकी है, लेकिन मकान का हाउस टैक्स उन्हीं के नाम चल रहा है, जबकि उनकी मौत के बाद पांचों बेटे हिस्सेदार हो गए। आरोप है कि मकान पर एक भाई शाहनवाज कब्जा किया हुआ। आरोप है कि इसमें नगर पालिका भी जिम्मेदार है। आरोप है कि सोमवार दोपहर चेयरमैन अय्यूब कालिया के साथ भाई व अन्य आए और गाली गलौज करते हुए लाइसेंसी रिवाल्वर तानकर कब्जा जमा लिया। विरोध करने पर गोली मारने की धमकी भी दी। इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक ने बताया उक्त मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

नपा ने षड्यंत्र कर एक का नाम चढ़ाया

पिता की मौत के बाद काफी दिनों तक हाउस टैक्स पिता के नाम से आता रहा, लेकिन कुछ समय पहले एक भाई शाहनवाज के नाम आने लगा। जब सभी भाइयों ने विरोध किया तो फिर पिता के नाम हाउस टैक्स कर दिया। नगर पालिका में फर्जीवाड़े का आरोप लगा है।

मकान को लेकर भाइयों का आपसी विवाद है। इसमें मेरा नाम बेवजह घसीट रहे हैं। लगाए गए आरोप भी निराधार हैं।

अय्युब कालिया,

चेयरमैन, नगरपालिका मवाना।

chat bot
आपका साथी