स्टाइल व डिजाइन से गुलजार गर्म कपड़ों का बाजार

स्टाइल व डिजाइन से गुलजार गर्म कपड़ों का बाजार

सर्दियों का मौसम मतलब वार्डरोब में स्टाइलिश जैकेट स्वेटर मफलर और लेटेस्ट डिजाइनर दस्ताने। सर्दी में गर्माहट पाने के लिए लोग शहर के विभिन्न बाजारों से गर्म कपड़ों और जैकेट की खरीदारी कर रहे हैं।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:39 PM (IST) Author: Jagran

मेरठ, जेएनएन। सर्दियों का मौसम मतलब वार्डरोब में स्टाइलिश जैकेट, स्वेटर, मफलर और लेटेस्ट डिजाइनर दस्ताने। सर्दी में गर्माहट पाने के लिए लोग शहर के विभिन्न बाजारों से गर्म कपड़ों और जैकेट की खरीदारी कर रहे हैं। इस बार लड़कियों के लिए कुछ इस तरह की डिजाइनर जैकेट बाजार में छाई हैं, जिन्हें आप अपने वार्डरोब में शामिल किए बिना रह नहीं पाएंगी। सबसे ज्यादा पफ जैकेट, लेदर जैकेट, बाम्बर जैकेट और डेनिम जैकेट पसंद की जा रही हैं।

सदाबहार लेदर और डेनिम जैकेट

पहले जहां लेदर जैकेट का प्रयोग ज्यादातर लड़के किया करते थे, वहीं इस बार लड़कियों में भी इसका चलन देखने को मिल रहा है। जहां तक लेदर जैकेट के रंग की बात है, तो लड़कियों को भी ब्लैक और ब्राउन रंग सबसे ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसके अलावा डेनिम जैकेट इस बार भी लड़के और लड़कियां दोनों की पहली पसंद बनी हैं।

बाम्बर और पफ जैकेट

बाम्बर जैकेट अन्य जैकेट की अपेक्षा पहनने में आरामदायक और हल्की होती हैं, इसलिए युवा इसे पहनना काफी पसंद करते हैं। जहां तक इसके रंगों की बात है, तो इसमें सभी तरह के रंग बाजार में उपलब्ध हैं। पफ जैकेट की बात की जाए तो यह पार्टी में पहनी जानी वाली जैकेट हैं, जिसमें पफ लगा होता है, जो इसे अन्य जैकेट से अलग और आकर्षक बनाता है।

लुभा रहे रंग-बिरंगे मोजे और दस्ताने

बाजार में छाए रंग-बिरंगे मोजे, मफलर और दस्ताने न सिर्फ लड़कियों को पसंद आ रहे हैं, बल्कि लड़कों को भी कलर फुल ऊनी मोजे और दस्ताने खूब पसंद आ रहे हैं। इन्हें कई रंग की ऊन से तैयार किया गया है, और इसके डिजाइन भी काफी आकर्षक है।

इस बार नहीं लगेगा तिब्बत बाजार

अंतरराष्ट्रीय भारत तिब्बत सहयोग समिति के महामंत्री रवि बख्शी ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष समिति ने यह निर्णय लिया है कि सूरजकुंड पर हर साल सर्दियों में लगने वाला तिब्बत बाजार नहीं लगाया जाएगा। तिब्बत बाजार में हर साल हजारों लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करने दूर-दूर से आते हैं।

=====

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.