प्रीत विहार में आर्डर लेकर धीरखेड़ा से सप्लाई होती थी किताबें

नौचंदी के प्रीत विहार में आर्डर लेकर खरखौदा के धीरखेड़ा के गोदाम से किताबों की सप्लाई दी जाती थी। इस सीजन में भी करोड़ों की किताबों की जनपद और एनसीआर तथा दिल्ली में सप्लाई कर चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:33 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:33 AM (IST)
प्रीत विहार में आर्डर लेकर धीरखेड़ा से सप्लाई होती थी किताबें
प्रीत विहार में आर्डर लेकर धीरखेड़ा से सप्लाई होती थी किताबें

मेरठ, जेएनएन। नौचंदी के प्रीत विहार में आर्डर लेकर खरखौदा के धीरखेड़ा के गोदाम से किताबों की सप्लाई दी जाती थी। इस सीजन में भी करोड़ों की किताबों की जनपद और एनसीआर तथा दिल्ली में सप्लाई कर चुके है। पुलिस की जाच में सामने आया कि अंकित के पिता की मौत के बाद में चाचा गुड्डू अग्रवाल ने ही उसे इस धंधे में लगाया था। पहले भी उनके प्रीत विहार स्थित आफसेट से एनसीईआरटी की अवैध किताबें छपाई करने की शिकायत मिलती रही है। हापुड़ पुलिस का कहना है कि विवेचना में कई तथ्य सामने आए है, जिनके आधार पर अन्य लोगों को भी आरोपित बनाया जाएगा।

हापुड़ कोतवाली पुलिस ने खरखौदा के धीरखेड़ा में गोदाम पर छापा मारकर एनसीइआरटी बीस लाख कीमत की अवैध किताबों के साथ छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एनसीईआरटी की किताबों की छपाई न्यू अग्रवाल आफसेट के स्वामी गुड्डू अग्रवाल के भतीजे अंकित सिंघल कर रहा था। अंकित सिंघल अपने ससुर सत्यप्रकाश गुप्ता की फर्म एसपी प्रिंटर्स की आड में अवैध किताबों की छपाई कर रहा था। हापुड़ पुलिस ने मौके से मिले रिकार्ड के आधार पर जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। देखा जा रहा है कि इस सीजन में किन किन दुकानदारों को एनसीईआरटी की अवैध किताबों की सप्लाई दी गई है। रिकार्ड से सामने आया कि नौचंदी के प्रीत विहार से आर्डर लेकर खरखौदा के धीरखेड़ा स्थित गोदाम से सप्लाई दी जा रही थी। धीरखेड़ा में गोदाम इसलिए बनाया था। ताकि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगे। साथ ही वहा से हापुड़, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ के अलावा दिल्ली में भी सप्लाई दी जा रही है। पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि इस सीजन में भी करोड़ों की किताब बेची जा चुकी है। एसपी दीपक भूकर का कहना है कि पुलिस की एक टीम गोदाम से मिले रिकार्ड के आधार पर विवेचना को आगे बढ़ा रही है। अभी अंकित सिंघल मौके से भागा हुआ है, जिसकी तलाश में दबिश भी डाली जा रही है।

गुड्डू के खिलाफ पहले भी दर्ज हो चुके मुकदमे

प्रीत विहार में आफसेट संचालित करने वाले गुड्डू अग्रवाल के खिलाफ पहले भी नौचंदी और कोतवाली थाने में अवैध एनसीईएलटी किताबों के बेचने का मामला दर्ज हो चुका है। उन मुकदमों में गुड्डू सेटिंग से बच निकला था। हापुड़ पुलिस इस बार गुड्डू को भी आरोपित बनाकर जेल भेजेगी। गुड्डू की प्रीत विहार स्थित आफसेट पर भी अवैध किताबों की छपाई हुई या नहीं। इसकी भी जाच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी