मेरठ में नशीला पदार्थ बेचने का विरोध करने पर खूनी संघर्ष, पथराव और तोड़फोड़, तीन घायल

मेरठ में रविवार को जमकर मारपीट हो गई। नशीला पदार्थ बेचने का विरोध करने पर आरोपितों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। घर में जमकर तोड़फोड़ की। पथराव से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को इलाज के लिए भेजा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 02:40 PM (IST)
मेरठ में नशीला पदार्थ बेचने का विरोध करने पर खूनी संघर्ष, पथराव और तोड़फोड़, तीन घायल
मेरठ में नशीला पदार्थ बेचने के विरोध में खासा बवाल हो गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Clash In Meerut मेरठ में रविवार को नशीला पदार्थ बेचने के विरोध पर खूनी संघर्ष हो गया। आरोपितों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। घर में जमकर तोड़फोड़ की। पथराव से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित पक्ष ने तहरीर दे दी है।

अचानक मारपीट शुरू कर दी

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के मस्जिद नगर निवासी आरिफ ने बताया कि उसके घर के पास ही कुछ लोग नशीला पदार्थ भेजते हैं। पहले भी वह कई बार विरोध कर चुके हैं, जिस पर आरोपित पक्ष धमकी देते हैं। रविवार को भी आरोपियों के घर पर भीड़ लगी हुई थी। उन्होंने नशीला पदार्थ बेचने का विरोध किया तो मारपीट शुरू कर दी। बीच बचाव में आए उसके पिता रुकनुद्दीन, माता रुखसाना और भाई अनस घायल हो गए।

इनके खिलाफ दी तहरीर

आरोप है कि हमलावरों ने उनके घर में भी तोड़फोड़ की। पथराव पथराव के चलते आसपास के लोग घरों में घुस गए। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपित फरार हो गए। घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित ने मोनू, गफ्फार, अकबर और दानिश के खिलाफ तहरीर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उनके घर पर दबिश दी गई थी, लेकिन कोई हाथ नहीं आया।

नहीं पकड़ पाई पुलिस

वहीं मेरठ में टीपीनगर के नई बस्ती में व्यापारी को गोली मारने की घटना में अभी हमलावरों का कोई पता नहीं चल पाया है, जबकि हमलावरों ने मेवला पुल के पास गाड़ी में सवार होकर निकले थे। पुलिस को मेवला पुल तक हमलावरों की जानकारी मिल गई है। यानि हमलावरों को पीछा करने के बाद भी उन्हें पकड़ नहीं पाई है। मंगलवार को माधवपुरम के कुछ युवकों ने हापुड़ रेलवे लाइन से पैदल-पैदल जाकर नई बस्ती भीमनगर में दुकानदार प्रीतम सिंह की पहले लाठी डंडों से पिटाई की। फिर उसकी जाघ में गोली मार दी। उसके अलावा भी हमलावरों ने कई अन्य युवकों की डंडों से पिटाई की।

धमकी भी दी थी

बता दें कि हमलावरों के साथ मंगलवार की सुबह सुरेश और सतवीर का मामूली विवाद हो गया था। तब हमलावरों ने दोनों को देखने की धमकी दी थी। टीपीनगर पुलिस की जांच में सामने आया कि मेवला पुल के पास गाड़ी खड़ी करने के बाद हमलावर रेलवे लाइन से पैदल ही घटना स्थल पर पहुंचे थे। हमलावरों की सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पाया है, जबकि हमलावर माधवपुरम के होने की धमकी भी दे गए थे। इंस्पेक्टर रघुराज का कहना है कि दो युवकों के नाम सामने आए है। उनकी धरपकड़ के बाद ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलेगी। अभी तक घायल व्यापारी का हमलावरों से कोई विवाद सामने नहीं आ रहा है। सर्विलांस का भी सहारा लेकर हमलावरों की पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी