कॉलेज के बाहर पुलिस की मौजूदगी में खूनी संघर्ष, पांच घायल

परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर स्थित किसान इंटर कॉलेज के बाहर रविवार दोपहर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस के पहुंचने पर भी एक-दूसरे पर लाठी डंडों व फरसे से हमला जारी रहा। मामला बढ़ता देख आस-पास के थानों की पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने अपनी तरफ से नौ नामजद समेत 21 के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 08:00 AM (IST)
कॉलेज के बाहर पुलिस की मौजूदगी में खूनी संघर्ष, पांच घायल
कॉलेज के बाहर पुलिस की मौजूदगी में खूनी संघर्ष, पांच घायल

मेरठ । परतापुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर स्थित किसान इंटर कॉलेज के बाहर रविवार दोपहर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। पुलिस के पहुंचने पर भी एक-दूसरे पर लाठी डंडों व फरसे से हमला जारी रहा। मामला बढ़ता देख आस-पास के थानों की पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने अपनी तरफ से नौ नामजद समेत 21 के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

मोहिउद्दीनपुर स्थित किसान इंटर कॉलेज प्रबंधक पद को लेकर खींचतान चल रही है। वर्तमान में कलंजरी निवासी आशाराम प्रबंधक हैं। रविवार को अध्यक्ष रणवीर सिंह निवासी डाबका की अध्यक्षता में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रबंध समिति की बैठक थी। वहीं, कॉलेज के बाहर सुधीर निवासी गांवड़ी और कुक्कू प्रधान निवासी छज्जूपुर भी खड़े थे। सुधीर प्रबंधक आशाराम का रिश्तेदार है। सुधीर और कुक्कू प्रधान के बीच कॉलेज के कृषि फार्म को लेकर रस्साकसी रहती है। जो प्रबंध समिति द्वारा नीलाम किया जाता है। दोनों ही अपने-अपने गुट के प्रबंधक के बारे में बात कर रहे थे, इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गए। देखते ही देखते दोनों गुटों के लोग आपस में भिड़ गए और लाठी-डंडे व फरसे चलने शुरू हो गए। घटना की जानकारी पर परतापुर इंस्पेक्टर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस के सामने भी खूनी संघर्ष जारी रहा, जिसके बाद ब्रह्मपुरी व टीपीनगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों गुटों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। हमले में सुधीर, मुकुल, विकल, कुक्कू, सेतु कलंजरी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दोनों पक्षों पर बलवा व जानलेवा हमले का मुकदमा

पुलिस घंटों तक इंतजार करती रही, लेकिन किसी पक्ष ने तहरीर नहीं दी। इसके बाद इंस्पेक्टर के निर्देश पर थाने के दारोगा ने दोनों पक्षों के नौ लोगों को नामजद कर 21 के खिलाफ हत्या की कोशिश व बलवे का मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि दोनों पक्षों के सुधीर, मुकुल व नवीन निवासीगण गांवड़ी, कुक्कू उर्फ ब्रजमोहन निवासी छज्जूपुर, सेतु उर्फ प्रशांत निवासी क लंजरी को गिरफ्तार किया है। बाकी की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी