हद हो गई : मेरठ में कोरोना संकट के बीच आक्‍सीजन सिलेंडर के नोजल की भी कालाबाजारी, वसूल रहे तीन गुना कीमत

मेरठ में कोरोना संकट के बीच कालाबाजारी करने वालों ने हद कर दी है। आक्सीजन और दवाई के बाद आक्‍सीजन सिलेंडर के नोजल में भी कालाबाजारी हो रही है। एक हजार रुपये कीमत के नोजल को तीन हजार रुपये में बिक्री किया जा रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:30 PM (IST)
हद हो गई : मेरठ में कोरोना संकट के बीच आक्‍सीजन सिलेंडर के नोजल की भी कालाबाजारी, वसूल रहे तीन गुना कीमत
मेरठ में आक्‍सीजन सिलेंडर का नोजल की कालाबाजारी हो रही है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में कोरोना महामारी काल में जहां कुछ लोग मानव धर्म निभाते हुए सेवा में जुटे हैं और एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनके लालच ने मानवता को तार-तार करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। आक्सीजन और दवाई के बाद आक्‍सीजन सिलेंडर के नोजल में भी कालाबाजारी हो रही है। एक हजार रुपये कीमत के नोजल को तीन हजार रुपये में बिक्री किया जा रहा है।

रविवार को कालाबाजारी की पोल खुलती हुई आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। सिलेंडर में भरी आक्सीजन को मरीज तक पहुंचाने और रोकने का काम करने वाले नोजल की डिमांड फिलहाल काफी बढ़ी रही है। क्योंकि आक्सीजन की मांग बढऩे के साथ तमाम पुराने और चलन से बाहर हो चुके सिलेंडर को भी प्रयोग में लाया जा रहा है। ऐसे में उनके खराब हो चुके नोजल को बदलने के लिए मांग बढ़ रही है। मेरठ से पड़ोसी जनपदों के लोग भी नोजल खरीद कर ले जा रहे हैं। उधर, मांग बढ़ती देख कुछ लोगों ने आपदा काल में इसे भी कमाई का जरीया बना लिया है।

रविवार को वायरल हुई आडियो में गाजियाबाद निवासी युवक पुनित कुमार नोजल की कालाबाजारी करने वाले मेरठ निवासी अर्चित अग्रवाल को खूब खरी-खोटी सुना रहा है। युवक साफ कह रहा है कि मेरठ में कक्कड़ के नाम से मिलने वाले नोजल की कीमत एक हजार रुपये है और संक्रमित परिवार को बिना मुनाफा वसूल किए नोजल दिया जा रहा है। ऐसे में आप लोग तीन हजार रुपये वसूल रहे हैं, यह शर्मशार करने वाला है। साथ ही नोजल बिक्री करने वाले का नाम भी खराब कर रहे हैं। ओडियो में नोजल बिक्री करने वाले से भी बातचीत की गई और उन्होंने नोजल की हो रही कालाबाजारी पर अफसोस जताते हुए पुलिस से शिकायत करने की बात कही है। 

chat bot
आपका साथी