Black Fungus Meerut News: मेरठ में ब्लैक फंगस के छह नए मरीज,कोरोना के 16 मामले,एक की मौत

कोरोना को लेकर मेरठ के सीएमओ अखिलेश मोहन के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामले में 5869 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 16 नए संक्रमित मिले। विभिन्न सेंटरों में 56 मरीज इलाज पर हैं। जबकि होम आइसोलेशन पर 98 मरीज हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:26 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:26 AM (IST)
Black Fungus Meerut News: मेरठ में ब्लैक फंगस के छह नए मरीज,कोरोना के 16 मामले,एक की मौत
मेरठ में बुधवार को ब्‍लैक फंगस के छह नए मामले सामने आए हैं।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में एक बार फिर ब्‍लैक फंगस का खौफ नजर आने लगा है। बुधवार को ब्लैक फंगस के कुल छह नए मरीज चिंहित हुए। जबकि कोरोना संक्रमित 16 नए मामले सामने आए। एक मरीज की मौत कोरोना से हुई। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की गई है। बुधवार को मेडिकल कालेज में तीन नए मरीज भर्ती हुए। जबकि आनंद हास्पिटल में दो और न्यूटिमा हास्पिटल में एक मरीज चिंहित हुआ। इस तरह कुल छह मरीज चिंहित हुए। ब्लैक फंगस से मौत का जिक्र सूची में नहीं किया गया है।

मामलों में कमी

लगातार ब्लैक फंगस के मामलों में कमी आ रही है। वहीं सीएमओ अखिलेश मोहन के अनुसार कोरोना संक्रमण के मामले में 5869 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें से 16 नए संक्रमित मिले। विभिन्न सेंटरों में 56 मरीज इलाज पर हैं। जबकि होम आइसोलेशन पर 98 मरीज हैं। कुल सक्रिय केस 245 है। एक मरीज की मृत्यु कोरोना से हुई है। वहीं, कुल 31 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है।

स्ट्रीट वेंडर्स को टाउनहाल में लगाई जा रही वैक्सीन

मेरठ नगर निगम के टाउनहाल परिसर में कैंप लगाकर स्ट्रीट वेंडर्स को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसमें स्ट्रीट वेंडर्स को आधार कार्ड और निगम द्वारा जारी प्रमाण पत्र लेकर आना है। स्ट्रीट वेंडर्स में रेहड़ी पटरी, दुकानदार, फल-सब्जी विक्रेता, आटो रिक्शा व बस चालकों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक यह सुविधा स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेगी।

खैरनगर में आज लगेगा कोरोना टीकाकरण शिविर

मेरठ के खैरनगर में गुरुवार को प्रेम प्लाजा में 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यापारियों और उनके परिवार के लिए कोरोना टीका लगाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री घनश्याम मित्तल ने बताया कि शिविर 11 बजे से आरंभ होगा।

chat bot
आपका साथी