सहारनपुर में भाकियू का डीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ नारेबाजी; लगाए गंभीर आरोप

Farmers Protest in Saharanpur डीएम कार्यालय पर भाकियू के कार्यकर्ताओं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना व विरोध प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दे रहे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए केंद्र व राज्‍य सरकार का विरोध किया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:13 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:13 PM (IST)
सहारनपुर में भाकियू का डीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ नारेबाजी; लगाए गंभीर आरोप
सहारनपुर में भाकियू का डीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन ।

सहारनपुर, जेएनएन। डीएम कार्यालय पर भाकियू के कार्यकर्ताओं सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना व विरोध प्रदर्शन किया। भाकियू के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि सरकार गन्‍ना किसानों के बारे में जरा भी विचार नहीं कर रही है। किसानों का गन्‍ना भुगतान सरकार नहीं कर रही है। गन्‍ना बकाया न होने से किसान परेशान हैं। इसके अलावा भाकियू ने किसानों के अन्‍य मांगों को लेकर भी विरोध किया। अपनी मांगों को रखते हुए भाकियू ने गन्‍ना भुगतान को लेकर अपील की है। 

केंद्र व प्रदेश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने किसानों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर नारेबाजी के बीच जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया। जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दे रहे कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र प्रदेश की सरकार सिर्फ किसानों का नाम लेती हैं किसानों के हक में कोई काम नहीं करती। आरेाप लगाया कि हिंदू मुस्लिम को लड़ा कर राम मंदिर के सहारे सत्ता में आए भाजपा के नेता सिर्फ झूठ बोलते हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहां की कि सरकार रिकॉर्ड गन्ना भुगतान की बातें करती है।

प्रदर्शन में ये रहे शामिल

मगर यह पता नहीं कि वह भुगतान किसे हो रहा है। उन्होंने किसानों का बकाया भुगतान शीघ्र कराने, किसान सहकारी समितियों द्वारा किसानों को उधार खाद दिलाने, विद्युत नलकूप कनेक्शन प्राथमिकता के आधार पर दिलाने आदि की मांग की। धरने पर जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह, जिला महामंत्री चौधरी अशोक कुमार, अमित मुखिया, समेत बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी