भाकियू ने घोषित किए मेरठ समेत 18 मंडलों के प्रभारी

भारतीय किसान यूनियन ने मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत के लि

JagranWed, 28 Jul 2021 01:15 AM (IST)
भाकियू ने घोषित किए मेरठ समेत 18 मंडलों के प्रभारी

मेरठ,जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन ने मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस क्रम में मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के निर्देश पर मेरठ समेत प्रदेश के 18 मंडलों के प्रभारी नियुक्त किए हैं। कुछ दिन पहले ही प्रदेश के सभी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था। जिसके बाद नयी कार्यकारिणी घोषित करने के कयास लगाए जा रहे थे। मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, अलीगढ़ व आगरा समेत 18 मंडलों के प्रभारी घोषित कर दिए। यह सभी प्रभारी पूर्व के पदों पर ही नियुक्ति की गई है। राजवीर सिंह जादौन ने कहा कि सभी प्रभारी तत्काल प्रभाव से अपने-अपने मंडलों में पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर महापंचायत की तैयारी शुरू कर दें। निर्देश दिए कि महापंचायत के लिए अपने क्षेत्रों में भ्रमण करके उन्हें रिपोर्ट तैयार कर भेजी जाए। मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, अलीगढ़ व आगरा के मंडल प्रभारी क्रमश: ओमपाल मलिक, पवन खटाना, डा. नौ सिंह, राजवीर सिंह व सुभाष चौधरी को बनाया गया है।

उपभोक्ताओं का राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन: खाद्यान्न न मिलने से क्षुब्ध फलावदा क्षेत्र के गांव नागोरी के उपभोक्ताओं ने मंगलवार को तहसील में राशन डीलर के खिलाफ प्रदर्शन किया और डीलर से कोटा हटाये जाने की मांग करते हुए नायब तहसीलदार उदयवीर सिंह को ज्ञापन सौंपा।

मंगलवार को उक्त गांव निवासी महिलाएं सीमा, अनीता, आशा, सरला, संजय, संदीप, बबली, अनुज, बिदू, आदेश तेजवीर सिंह, अनुज, धर्मपाल, नरेश आदि उपभोक्ता ट्रैक्टर-ट्राली से तहसील पहुंचे और राशन वितरण में मनमानी का बरतने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। उपभोक्ताओं का कहा था कि गांव का राशन विक्रेता लगभग पंद्रह वर्ष से कोटेदार है। कहा कि जब से सरकार ने गरीब व्यक्तियों को मुफ्त में राशन देना शुरू किया गया है तब से डीलर द्वारा ग्रामीणों को परेशान किया जा रहा है। अंगूठा लगवाने के बावजूद भी राशन नहीं दिया जाता।

उपभोक्ताओं ने डीलर का कोटा हटवाने की मांग करते हुए नायब तहसीलदार उदयवीर सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान उपरोक्त के साथ महेश, बिलकेश, दयाचंद, राजेंद्र, जुम्मा, भंवर सिंह, राजपाल, अशोक, हरीश, राजू आदि उपभोक्ता थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.