बीजेपी का अर्थ है बहुत झूठी पार्टी: त्रिलोक त्यागी

अब सांप्रदायिक ताकतों को देश व प्रदेश सत्ता से उखाड़ने के लिए भाईचारा कायम की अ

JagranTue, 21 Sep 2021 08:30 PM (IST)
बीजेपी का अर्थ है बहुत झूठी पार्टी: त्रिलोक त्यागी

मेठ,जेएनएन। अब सांप्रदायिक ताकतों को देश व प्रदेश सत्ता से उखाड़ने के लिए भाईचारा कायम की आवश्यकता है। बीजेपी का अर्थ है बहुत झूठी पार्टी। उक्त बातें किठौर-परीक्षितगढ़ मार्ग पर आयोजित रालोद के भाईचारा सम्मेलन में मुख्य अतिथि पार्टी के महासचिव त्रिलोक त्यागी ने कहीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस व बीजेपी हिदू-मुस्लिम में नफरत फैलाकर सत्ता में बने रहना चाहते हैं। कहा कि रालोद गठबंधन की सरकार आने पर वह शाहजहांपुर में मंडी व किठौर को तहसील बनवाने का काम करेंगे। उधर, पूर्व सांसद मुंशी रामपाल ने कहा कि ये देश किसान,मजदूर हिदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई का है। जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने कहा कि आने वाले चुनाव में नफरत फैलाने वाली भाजपा को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। प्रदेश में अगली रालोद गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों को गन्ने का भुगतान ब्याज सहित कराया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता मतलूब गौड़ ने की। संचालन मास्टर शहजाद ने किया।

कार्यक्रम को पूर्व एमएलसी राजकुमार त्यागी, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा, सुनील रोहटा ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान राममेहर गुर्जर,अनीश गुर्जर, नरेंद्र खजूरी, राहुल देव, अशोक चौधरी, डा.गुलजार, आरती मलिक,सीमा चौधरी, आकिल त्यागी, गौरव वाल्मीकि, अक्षय प्रधान, महमूद ललियाना आदि शामिल रहे।

प्रधानों को उनके अधिकार व दायित्व का मिलेगा प्रशिक्षण: पंचायत चुनाव के बाद से अब तक ग्राम प्रधानों के मिलने वाले प्रशिक्षण का कैंप नहीं लग पाया था। प्रधान भी कैंप की मांग कर रहे थे। अब 25 सितंबर को दौराला ब्लाक में प्रशिक्षण कैंप लगाने पर मोहर लग गई है। जिसमें ब्लाक क्षेत्र के 48 गांव प्रधान शामिल होंगे।

बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि जब से गांव प्रधान का चुनाव हुआ है, उसके बाद विभिन्न कारणों से प्रशिक्षण के लिए कैंप नहीं लग सका था। अब 25 सितंबर को प्रधानों को प्रशिक्षण के लिए कैंप लगाने की तारीख पर मोहर लग गई है। प्रशिक्षण कैंप में ब्लाक क्षेत्र के 48 गांव के प्रधान शामिल होंगे। कैंप में प्रधानों के अधिकार व दायित्वों की जानकारी देने के अलावा गांव विकास के लिए मिलने वाली धनराशि को किस तरह से इस्तेमाल किया जाए, इसकी बारीकी से जानकारी दी जाएगी। साथ ही जिन प्रधानों ने विकास कराने का खाका तैयार किया है, उसका मेप ब्लाक पर देंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.