भाजपा किसान मोर्चा ने मांगा धान की फसल के लिए मुआवजा

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजय त्यागी के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी गुरुवार को कलक्ट्रेट पर डीएम से मिलने पहुंचे। डीएम की अनुपस्थिति में उन्होंने एसीएम सुनीता सिंह को ज्ञापन देकर बारिश में खराब हुई धान की फसल के लिए मुआवजा मांगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:33 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:33 AM (IST)
भाजपा किसान मोर्चा ने मांगा धान की फसल के लिए मुआवजा
भाजपा किसान मोर्चा ने मांगा धान की फसल के लिए मुआवजा

मेरठ, जेएनएन। भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजय त्यागी के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी गुरुवार को कलक्ट्रेट पर डीएम से मिलने पहुंचे। डीएम की अनुपस्थिति में उन्होंने एसीएम सुनीता सिंह को ज्ञापन देकर बारिश में खराब हुई धान की फसल के लिए मुआवजा मांगा। जिलाध्यक्ष अजय त्यागी ने कहा कि पिछले दिनों लगातार बारिश के कारण धान की फसल का काफी नुकसान हुआ है। इससे किसान काफी परेशानी में हैं। उन्होंने डीएम से धान फसलों का सर्वे रिपोर्ट तैयार कराकर आर्थिक मुआवजा दिलाने की मांग की। इस मौके पर सचिन त्यागी, मनोज त्यागी, संदीप त्यागी, पप्पू गुर्जर, तेज बहादुर आदि मौजूद रहे।

विधायक ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण : किठौर विधायक सतवीर त्यागी ने गुरुवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने गांवों में कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवाई वितरण करने व मच्छरों से बचाव को कीटनाशक दवाई का स्प्रे कराने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल के दवाई वितरण स्टाक रजिस्टर, वैक्सीनेशन, नियमित टीकाकरण, टी.बी. प्रयोगशाला, मलेरिया जांच प्रयोगशाला आदि के विषय में सीएचसी प्रभारी डा. आलोक नायक से जानकारी ली। विधायक ने क्षेत्र के गांवों में डेंगू बुखार पीक पर होने के कारण गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाने अस्पताल पर पर्याप्त दवाईयों की व्यवस्था, मच्छरों से बचाव के लिए कीटनाशक दवाई का छिड़काव कराने, मरीजो का अस्पताल पर उपचार व परीक्षण कर भर्ती करने के निर्देश दिये। साथ ही अस्पताल से ही दवाई वितरण करने को कहा। इस अवसर पर धर्मेन्द्र खटाना, अमित त्यागी, रोबिन, विनोद कुमार, खेमचंद, जितेन्द्र, प्रदीप, ब्रिजेश शर्मा, गौरव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी