मेरठ में अव्यवस्था पर भाजपा पार्षदों ने निगम अफसरों को घेरा Meerut News

मेरठ में भाजपा के पार्षद समस्याओं को लेकर जमकर गरजे।

मेरठ में मंगलवार को नगर निगम सभागार में आयोजित परिचय बैठक में भाजपा के पार्षद समस्याओं को लेकर जमकर गरजे। नवनियुक्त नगर आयुक्त मनीष बंसल के सामने नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी ।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 06:05 PM (IST) Author: Taruna Tayal

मेरठ, जेएनएन। मंगलवार को नगर निगम सभागार में आयोजित परिचय बैठक में भाजपा के पार्षद समस्याओं को लेकर जमकर गरजे। नवनियुक्त नगर आयुक्त मनीष बंसल के सामने नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी।

भाजपा पार्षदों ने कहा कि शहर में डेढ़ माह से गंगा जल की आपूर्ति बंद है । पूरे शहर को भूजल दोहन कर नलकूप के जरिए जल आपूर्ति की जा रही है जबकि केंद्र सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि भूजल दोहन रोकना है। और पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था बहाल करनी है। मेरठ में 100 एम एल डी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट मौजूद है। लेकिन महज 59 एमएलडी गंगा जल आपूर्ति होती है। वह भी आपूर्ति से केवल चार भूमिगत जलाशय जुड़े हैं जबकि 341 करोड़ की योजना में शहर में नौ भूमिगत जलाशयों का निर्माण हुआ था । लेकिन पांच भूमिगत जलाशय गंगाजल की मुख्य पाइप लाइन से नहीं जुड़ सके। भाजपा पार्षदों ने कहा कि शहर के अधिकांश इलाके अंधेरे में रहते हैं। मुख्य मार्गों में स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हैं बहुत से इलाके ऐसे भी हैं जहां दिन के उजाले में स्ट्रीट लाइट जलती है। सीसीएमएस की व्यवस्था ईईएसएल ने नहीं की। जिससे ऊर्जा खपत कम करने की योजना कारगर साबित नहीं हो सकी । भाजपा पार्षदों ने कहा कि शहर में नाले गंदगी से अटे पड़े हुए हैं। गैस चैंबर बन चुके हैं । इनकी सफाई नियमित नहीं हो रही है डेयरियों का गोबर नालो में बह रहा है। जबकि सफाई पर नगर निगम हर महीने एक बड़ा बजट खर्च करता है। भाजपा पार्षदों ने सफाई व्यवस्था पर सवाल उठाए ।कहा शहर में कचरे के पहाड़ खड़े हैं ।इनके निस्तारण कि कोई कार्य योजना नहीं है। जिससे स्वच्छ सर्वेक्षण में इस बार भी अच्छी रैंकिंग की उम्मीद नहीं की जा सकती। सम्पत्ति के नाम परिवर्तन को बढ़ाए गए मनमाने शुल्क को वापस लेने की मांग की। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि पार्षदों द्वारा बताई गईं समस्याओं को दूर किया जाएगा। बैठक में भाजपा पार्षदों में पार्षद दल नेता विपिन जिंदल, ललित नागदेव, अंशुल गुप्ता समेत भाजपा के अन्य पार्षद मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.