मोदी का बधाई पत्र पा खास हो गया जन्मदिन

किसी के लिए भी जन्मदिन का दिन खास ही होता है और जब जन्मदिन की बधाई खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई-पत्र देकर दी हो तो यह कुछ ज्यादा ही खास हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:00 AM (IST)
मोदी का बधाई पत्र पा खास हो गया जन्मदिन
मोदी का बधाई पत्र पा खास हो गया जन्मदिन

जेएनएन, मेरठ। किसी के लिए भी जन्मदिन का दिन खास ही होता है और जब जन्मदिन की बधाई खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई-पत्र देकर दी हो तो यह कुछ ज्यादा ही खास हो जाता है। रोहटा रोड फाजलपुर निवासी और एनवायरमेंट क्लब के संस्थापक सावन कन्नौजिया पिछले कई साल से पर्यावरण स्वच्छता, जल संरक्षण और पौधारोपण का कार्य कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। सावन इसी वर्ष वाटर हीरो अवार्ड भी प्राप्त कर चुके हैं। सावन बताते हैं कि यह उनका 19वा जन्मदिन है, इसे वे कभी नहीं भूलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से रविवार को उन्हें ई-मेल से जन्मदिन का बधाई-पत्र प्राप्त हुआ, जो उनके लिए जन्मदिन का सबसे खास और अनमोल उपहार है।

यूजी में अब तक साढ़े चार हजार रजिस्ट्रेशन

जेएनएन, मेरठ। चौ. चरणसिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हैं। 14 जून से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। मेरठ और सहारनपुर में 4584 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि केवल 1945 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन फीस जमा कराई है।

स्नातक प्रथम वर्ष में सीसीएसयू परिसर में स्नातक के कई कोर्स संचालित हैं। इसमें बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीए इकोनोमिक्स ऑनर्स, बीकॉम, बीएससी केमिस्ट्री आनर्स, बीएएलएलबी आदि शामिल हैं। इसके अलावा कई कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स भी संचालित है, इसमें रजिस्ट्रेशन की स्थिति कम है। स्नातक परंपरागत कोर्स में रजिस्ट्रेशन अधिक है। मोबाइल से रजिस्ट्रेशन

विवि ने इस बार छात्रों को मोबाइल से रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी है। 115 रुपये ऑनलाइन फीस का भुगतान कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। विवि के परीक्षा फार्म भी इस बार छात्र मोबाइल से ही भर रहे हैं।

यूजी कुछ कोर्स में रजिस्ट्रेशन की स्थिति

बीएफए - 2

बीबीए कैंपस- 02

बीएएलएलबी- 256

बीए आनॅर्स इकोनॉमिक्स कैंपस - 03

बीए - 2978

बीकाम आनर्स कैंपस - 06

बीएससी - 1102

बीएससी कंप्यूटर साइंस -28

बीवॉक आइटी -01

बीएससी होमसाइंस -18

बीवॉक योगा- 09

बीबीए - 93

बीकाम -576

बीएससी ज्वेलरी डिजाइनिग -01

बीएससी कंप्यूटर साइंस कैंपस -05

---

कैंपस एंट्रेंस के आवेदन 20 तक

सीसीएसयू कैंपस और कॉलेज में संचालित एमफिल, एलएलएम, एमएड, एमपीएड, बीपीएड जैसे कोर्स में प्रवेश परीक्षा से एडमिशन होंगे। 20 जुलाई इन कोर्स में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि है। अभी तक 8560 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। इसमें एमफिल में सबसे अधिक आवेदन हुए हैं।

chat bot
आपका साथी