दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर ऐसे बाइक वालों से बचें, ये डिवाइडर से पार कराते हैं 'मौत'

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर बाइक सवार दो लोग अचानक रुकते हैं। इसके बाद तीनों लेन पार करके डिवाइडर के पास आते हैं। फिर दोनों मिलकर बाइक को डिवाइडर पर चढ़ाते हैं। फिर किसी तरह से डिवाइडर पार करके बाइक को दूसरी तरफ नीचे उतारते हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 03:30 PM (IST)
दिल्‍ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर ऐसे बाइक वालों से बचें, ये डिवाइडर से पार कराते हैं 'मौत'
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर बाइक डिवाइडर पर बाइक चढ़ाते लोग

मेरठ, जागरण संवाददाता। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर बाइक चालकों के खतरनाक खेल का यह फोटो देखकर किसी का भी दिल बैठ जाएगा। जिस तरह से उक्‍त लोग एक्सप्रेस वे पार कर रहे हैं, उससे कब कौन सा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाए, कुछ कहा नहीं जा नहीं सकता। इनकी खुद की जान भी जा सकती है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर कई बाइक चालक अभी तक लेन में बीच में आ जाने से या उल्टी दिशा में चलने दुघर्टना का कारण बन रहे थे, लेकिन अब कुछ जो कर रहे हैं वह उनके दांत खट्टे करने को काफी है। ऐसी करतूत का फोटो सामने आया है। बाइक सवार दो लोग अचानक रुकते हैं फिर वाहनों को चुनौती देते हुए तीनों लेन पार करके डिवाइडर के पास आते हैं। फिर दोनों मिलकर बाइक को डिवाइडर पर चढ़ाते हैं। फिर किसी तरह से डिवाइडर पार करके बाइक को दूसरी तरफ नीचे उतारते हैं। ऐसा करने में तमाम वाहन चालकों को परेशानी होती है। नियंत्रण बिगड़ता है लेकिन इन्हें इसकी परवाह नहीं है। 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रहे वाहन के सामने अचानक इस तरह से कोई आ जाए तो क्या हश्र होगा यह सोचकर ही रूह कांप जाएगी।

एनएचएआइ और पुलिस दोनों नहीं समझ रहे जिम्मेदारी

एक्सप्रेस वे को सामान्य सड़क समझने वाले उक्‍त लोग अकेले नहीं रहे हैं। यहां पर इधर-उधर बाइक निकालने के मामले रोजाना सामने आते रहते हैं। ऐसे चालकों की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। लेकिन इन पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जिला पुलिस को एक्सप्रेस वे से सरोकार नहीं है। पुलिस सब कुछ एनएचएआइ के ऊपर डाल देती है और एनएचएआइ पुलिस के ऊपर।

chat bot
आपका साथी