Bike Bot Scam: मीडिया संचालक ने खोले कई बड़े राज, बताया- कैसे लगाया था कंपनी को चूना

करीब 4200 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले के आरोपित लाइव टुडे मीडिया न्यूज चैनल के संचालक बीएन तिवारी से ईओडब्ल्यू की टीम ने कई घंटे पूछताछ की। जांच में सामने आया कि दोनों बेटों को भी बिजेंद्र हुड्डा की कई कंपनियों में निदेशक बनाया गया था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:26 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:26 AM (IST)
Bike Bot Scam: मीडिया संचालक ने खोले कई बड़े राज, बताया- कैसे लगाया था कंपनी को चूना
बाइक बोट घोटाले का आरोपित बीनए तिवारी।

मेरठ, जेएनएन। करीब 4200 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले के आरोपित लाइव टुडे मीडिया न्यूज चैनल के संचालक बीएन तिवारी से ईओडब्ल्यू की टीम ने कई घंटे पूछताछ की। जांच में सामने आया कि दोनों बेटों को भी बिजेंद्र हुड्डा की कई कंपनियों में निदेशक बनाया गया था। ईओडब्ल्यू के एसपी राम सुरेश यादव ने बताया कि एसटीएफ लखनऊ की टीम ने बीएन तिवारी को लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर ईओडब्ल्यू को सौंप दिया था।

शुक्रवार को ईओडब्ल्यू की टीम ने बीएन तिवारी से कई घंटे पूछताछ की। दादरी थाने में गिरफ्तारी दिखाकर जेल भेज दिया। एसपी ने बताया कि बीएन तिवारी के दोनों बेटे लव-कुश भी गर्वित इनोवेटिव प्रा. लि. कंपनी में निदेशक बनाए गए थे। बिजेंद्र हुड्डा की कई कंपनियों में भी दोनों को निदेशक बनाया गया। तिवारी ने पूछताछ में बताया कि करीब सौ करोड़ रुपये हासिल कर कंपनी को चूना लगा चुका है। बीएन तिवारी और उनके दोनों बेटों के बैंक खातों की डिटेल मांगी गई है।

घोटाले से जुड़े आरोपितों को पकड़ा जा रहा: बता दें कि अभी तक बाइक बोट घोटाले के 24 आरोपित जेल जा चुके हैं। कुछ आरोपितों के नाम प्रकाश में आ चुके हैं। कुछ खुद को बचाने के लिए ईओडब्ल्यू के संपर्क में हैं। ईओडब्ल्यू की टीम मेरठ में बाइक बोट की मर्सिडीज कार को बरामद नहीं कर पाई है, जबकि कार चलाने वाले ईओडब्ल्यू के संपर्क में हैं। एसपी का कहना है कि घोटाले से सीधे जुड़े आरोपितों को पकड़ा जा रहा है। बाइक बोट की चेन में जुड़े अन्य आरोपितों की सूची भी बनाई जाएगी। 

chat bot
आपका साथी